बराक ओबामा की यात्रा को देखते हुए भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी अलर्ट

महाराजगंज : गणतंत्र दिवस और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के मद्देनजर खुफिया जानकारियों के बाद सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी ने सतर्कता बढ़ा दी है.एसएसबी कमांडेंट बी के बनकोठी ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2015 1:27 PM

महाराजगंज : गणतंत्र दिवस और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के मद्देनजर खुफिया जानकारियों के बाद सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट कर दिया गया है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी ने सतर्कता बढ़ा दी है.एसएसबी कमांडेंट बी के बनकोठी ने बताया कि आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे किसी भी व्यक्ति को सीमा पार करने की अनुमति देने से पहले उसकी पहचान सुनिश्चित कर लें.

उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा इंतजाम मजबूत किये जा रहे हैं. राष्ट्र विरोधी तत्वों की घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम किया जायेगा। एसएसबी ने नेपाल जाने वाले हर रास्ते पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

बनकोठी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे एसएसबी की चौकी पर भी लगाये गये हैं. डॉग स्क्वायड की तैनाती की गयी है. महिला शाखा की एक पलटन भी तैनात की गयी है. सोनौली और तूतीबारी चौकियों पर मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं.

उन्होंने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पुलिस, स्थानीय खुफिया इकाई और खुफिया एजेंसियों सहित विभिन्न अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी सुरक्षा चौकसी बरतने के आदेश दिये गये हैं. होटलों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों आदि पर गश्त तेज कर दी गयी है ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके.

Next Article

Exit mobile version