लखनऊ : जहरीली शराब से अब तक 38 की मौत, पुलिस ने कार्रवाई शुरु की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनउ और उन्नाव जिलों में जहरीली शराब पीने की घटनाओं में आज सात और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढकर 38 हो गई है. पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने यहां बताया, ‘‘बीते सोमवार से लखनउ में 32 और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2015 7:41 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनउ और उन्नाव जिलों में जहरीली शराब पीने की घटनाओं में आज सात और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढकर 38 हो गई है.

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने यहां बताया, ‘‘बीते सोमवार से लखनउ में 32 और उन्नाव में छह लोगों की मौत हुई है. इस तरह से अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है.’’ उन्होंने कहा कि राज्य में 7,076 स्थानों पर छापेमारी की गई और इस दौरान 51,813 लीटर गैरकानूनी शराब बरामद की गई और 1,954 लोगों को गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आबकारी विभाग में स्थानांतरण नीति के प्रावधानों के विपरीत तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल हटाये जाने के निर्देश दिये हैं.आबकारी विभाग के कामकाज की समीक्षा के लिए बैठक के दौरान यादव ने यह फैसला किया. यह विभाग मुख्यमंत्री के पास है. जहरीली शराब पीने से बीमार हुए करीब 100 लोगों का लखनउ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.
आठ लोगों की हालत गंभीर बताई गई है.मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस एन एस यादव ने बताया, ‘‘लोहिया, सिविल और बलरामपुर अस्पताल में 28-28 मरीजों का उपचार चल रहा है. 16 लोगों को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जिन लोगों को केजीएमयू में भर्ती कराया गया है उनमें से 15 मरीजों के स्थायी रुप से आंख की रोशनी गंवाने का भी खतरा है.’’

Next Article

Exit mobile version