मनचलों की अब खैर न‍हीं, छेड़ा तो लिपस्टिक से लगेगा 220 वोल्‍ट का झटका

वाराणसी : बाबानगरी काशी की पान विक्रेता राम चौरसिया की बेटी ने देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे यौन उत्‍पीड़न के खिलाफ उनकी मदद के लिए एक अनोखा आविष्‍कार किया है. यह चीज़ महिलाओं को आत्‍मरक्षा करने में सहायक हो सकती है.दरअसल काशी की रोमा ने एक अनोखीलिपस्टिकइजाद की है. रोमा का दावा है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2014 12:35 PM
वाराणसी : बाबानगरी काशी की पान विक्रेता राम चौरसिया की बेटी ने देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे यौन उत्‍पीड़न के खिलाफ उनकी मदद के लिए एक अनोखा आविष्‍कार किया है. यह चीज़ महिलाओं को आत्‍मरक्षा करने में सहायक हो सकती है.दरअसल काशी की रोमा ने एक अनोखीलिपस्टिकइजाद की है. रोमा का दावा है कि यह लिप्‍सटिक के संपर्क में आने से 220 वोल्‍ट का करेंट का झटका लग सकता है जो महिलाओं को गुंडो से बचने में उनकी मदद करेगा.
कंप्‍यूटर साइंस की छात्रा रोमा की बनायी गयी यह अनोखी लिप्‍सटिक खूबसूरती में चार चांद लगाने के साथ छेड़खानी करने वाले गुंडों को मजा चखा सकती है. इसलिपस्टिकमें रोमा ने खास तौर का सेटी डिवाइस लगाया है. यह डिवाइस संपर्क में आने से मनचलों को 220 वोल्‍ट का झटका देगा.
रोमा ने लिप्‍सटिक में जीपीएस ट्रैकर सिस्‍टम भी लगाया है. यह ट्रैकर बदमाशों का लोकेशन भी बता सकता है. रोमा ने बताया’ अगर कोई गुंडा महिला को छेड़ता है तो ऐसे में महिला अपने मेकअप किट से इसलिपस्टिकको निकालकर इसमें लगा बटन दबाकर उसे बदमाश के शरीर से टच करते ही उसे करंट का झटका लग जाएगा.
रोमा ने बताया कि इसमें लगे जीपीएस ट्रैकिंग सिस्‍टम को सॉफ्टवेयर की मदद से छोटे से किट में फिट किया गया है जो बाहर से नहीं दिखता है. मुसीबत में घिरी महिलाएं जब इस बटन को दबाएंगी तो पहले से सेट किए गये नंबरों पर घंटी बज जाएगी. उसने बताया कि इस डिवाइस को बेहद साधरण तकनीक से बनाया गया है. लिप्‍सटिक सेटी को गैसे लाइटर से चार्ज किया जा सकता है.बटन के दबते ही यह डिवाइस डीसी करेंट को एसी सर्किट के जरिए 220 वोल्‍ट के करेंट का झटका दे सकता है.

Next Article

Exit mobile version