बीएचयू परिसर में छात्रों का उग्र प्रदर्शन, वाहन को लगायी आग

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में आज छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग थी कि छात्र संघ के पहले के स्वरुप को बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों के प्रदर्शन ने आज हिंसक रुप ले लिया. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक वाहन को आग लगा दी और विश्वविद्यालय का गेट बंद कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2014 9:10 PM

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में आज छात्रों ने हिंसक प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग थी कि छात्र संघ के पहले के स्वरुप को बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों के प्रदर्शन ने आज हिंसक रुप ले लिया. प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक वाहन को आग लगा दी और विश्वविद्यालय का गेट बंद कर दिया, जिससे पुलिस को लाठीचार्ज और हवा में कई गोलियां चलाने के लिए बाध्य होना पडा. दिक्कत दोपहर में छात्र परिषद के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के पहले दौर के दौरान शुरु हुई.

पुलिस के अनुसार छात्रों ने परिसर में इस मांग को लेकर धरना दिया कि छात्र संघ के सभी अधिकार तथा उसका पूर्व स्वरुप बहाल किया जाए. 1997 में बीएचयू छात्र संघ को भंग कर दिया गया था. इसके साथ ही 2007-2008 में एक छात्र परिषद का गठन किया गया था.
प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर एक पिकअप वाहन को परिसर में आग लगा दी और जबर्दस्ती सभी विभाग बंद करा दिये. उन्होंने सभी गेट भी बंद कर दिये. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने छात्रों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और हवा में गोलियां चलाईं.
सूत्रों के अनुसार कम से कम एक छात्र को चोट लगी है लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. इस घटना के बादभारी पुलिस बल के साथ वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस ने बीएचयू के दो छात्रों को हिरासत में लिया है.

Next Article

Exit mobile version