यूपीः गैस सिलिंडर फटने से 20 मकान खाक, मां बेटी की झुलस कर मौत

बहराइचः यूपी के बहराइच जिले में नेपाल सीमा से सटे सलारपुर गांव में मंगलवार रात गैस सिलिंडर फटने से गांव के 20 घर जलकर खाक हो गये. आग की चपेट में आने से झुलस कर मां-बेटी की मौत हो गयी. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) शिविर के प्रभारी अभिषेक कुमार ने बुधवार को बताया कि मूर्तिहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 8, 2019 1:54 PM

बहराइचः यूपी के बहराइच जिले में नेपाल सीमा से सटे सलारपुर गांव में मंगलवार रात गैस सिलिंडर फटने से गांव के 20 घर जलकर खाक हो गये. आग की चपेट में आने से झुलस कर मां-बेटी की मौत हो गयी. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) शिविर के प्रभारी अभिषेक कुमार ने बुधवार को बताया कि मूर्तिहा थाने के सलारपुर गांव में सुरेश के फूस के घर में पड़ोसी के घर होने वाले मांगलिक कार्यक्रम के लिए खाना बनाया जा रहा था. इस दौरान गैस सिलिंडर में आग लगने से वह फट गया. उन्होंने बताया कि आग की चपेट में आने से घर में मौजूद सुरेश की पत्नी मुन्नी देवी (40) और उनकी पुत्री करिश्मा (16) बुरी तरह से झुलस गयीं और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

सुरेश का पुत्र नीरज (12) गंभीर रूप से झुलस गया. देखते ही देखते आग ने आसपास के 20 मकानों को भी चपेट में ले लिया और वे जलकर खाक हो गये. ग्रामीणों ने पास में मौजूद एसएसबी शिविर के जवानों की मदद से आग को फैलने से रोका. एसएसबी की सूचना पर नेपाली जनपद गुलरिहा के अग्निशमन दल ने आग बुझायी. पुलिस के अनुसार मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घायल बच्चे का इलाज नेपाल के अस्पताल में कराया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version