उत्तर प्रदेश : कैंसर मरीज के उपचार के नाम पर ठगी करने वाले तीन गिरफ्तार

नोएडा: कैंसर मरीज का उपचार कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस तरह के दो दर्जन गिरोह सक्रिय हैं. थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 10, 2018 4:36 PM

नोएडा: कैंसर मरीज का उपचार कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस तरह के दो दर्जन गिरोह सक्रिय हैं.

थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बाहर तीन लोग कैंसर मरीज के नाम पर पैसे मांग रहे थे. उन्होंने बताया कि किसी राहगीर ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी.

मौके पर पहुंची पुलिस को छानबीन में पता चला कि यह लोग कैंसर मरीज के नाम पर चंदा उगाही करके लोगों से ठगी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इनके गिरोह का सरगना दिल्ली के एक बड़े होटल में रहता है तथा वह अपने आप को कैंसर मरीज बताकर इन लोगों से चंदा वसूल करवाता है.

उन्होंने बताया कि पुलिस को यह भी पता चला है कि इस गिरोह के दो दर्जन लोग राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सक्रिय हैं. ये लोग विभिन्न मॉल, बाजार, सिनेमा घरों, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशनवअन्य जगहों पर जाकर लोगों से कैंसर के मरीज का उपचार कराने के नाम पर मोटी रकम वसूलते हैं.

Next Article

Exit mobile version