झारखंड : दो लाख का इनामी पीएलएफआइ के एरिया कमांडर ने किया सरेंडर

उग्रवादी कन्हैया सिंह के खिलाफ थानों में 20 अापराधिक मामले दर्ज, 2012 में पीएलएफआइ में शामिल हुआ था. सिमडेगा : दो लाख रुपये का इनामी पीएलएफआइ का एरिया कमांडर कन्हैया कुमार उर्फ आकाश सिंह ने स्टेनगन के साथ समर्पण कर दिया. उसके खिलाफ थानों में करीब 20 अपराधिक मामले दर्ज है. कोलेबिरा थाना क्षेत्र के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 8:15 AM
उग्रवादी कन्हैया सिंह के खिलाफ थानों में 20 अापराधिक मामले दर्ज, 2012 में पीएलएफआइ में शामिल हुआ था.
सिमडेगा : दो लाख रुपये का इनामी पीएलएफआइ का एरिया कमांडर कन्हैया कुमार उर्फ आकाश सिंह ने स्टेनगन के साथ समर्पण कर दिया. उसके खिलाफ थानों में करीब 20 अपराधिक मामले दर्ज है.
कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बानपुर निवासी कन्हैया कुमार उर्फ आकाश सिंह 2012 में ही पीएलएफआइ में शामिल हो गया था. वह शाका व हीरा सिंह के दस्ता में काम करता था. एक साल बानो, जलडेगा, कोलेबिरा में रहने के बाद 2013 में चाईबासा के आनंदपुर तथा ओड़िशा के बिसरा थाना क्षेत्र में संगठन का काम करने लगा.
उक्त क्षेत्र का एरिया कमांडर उसे बनाया गया. इस दौरान कई अापराधिक घटनाओं को कन्हैया ने अंजाम दिया. बसरा में जघन्य हत्याकांड को भी कन्हैया ने अंजाम दिया था. कन्हैया पर सिमडेगा जिले के बानो, कोलेबिरा व जलडेगा थाना में छह मामले, चाईबासा के आनंदपुर, मनोहरपुर थाना क्षेत्र में आठ मामले तथा ओड़िशा के बिसरा थाना क्षेत्र में छह मामले दर्ज है. पुलिस के दबाव के कारण ही कन्हैया ने एसपी राजीव रंजन सिंह के समक्ष समर्पण कर दिया. समर्पण के समय कन्हैया की माता, पत्नी भी उपस्थित थी.
नक्सल मुक्त होगा िसमडेगा : एसपी
एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि सिमडेगा को राज्य का पहला नक्सलमुक्त जिला बनाना है. कन्हैया को दो लाख रुपये का इनाम दिया गया है. परिवार को सरकार द्वारा समर्पण नीति के तहत मिलनेवाली सुविधाएं भी दिलायी जायेगी. श्री सिंह ने कहा कि संगठन में बचे कुछ हुए लोग भी समर्पण कर दें. समर्पण नहीं करने के स्थिति में पुलिस की गोली खाने के लिये तैयार रहे. श्री सिंह ने यह भी कहा कि दिनेश गोप को अब संगठन के लिये आदमी नहीं मिल रहा है.

Next Article

Exit mobile version