धरातल पर मोमेंटम झारखंड, 21 कंपनियों का शिलान्यास, 20 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

रांची : ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में झारखंड सरकार और विभिन्न कंपनियों के बीच होने वाला एमओयू धरातल पर उतरता दिख रहा है. आज 18 मई को 20 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास रांची स्थित होटवार में किया गया. इन प्रोजेक्ट के जरिये 21,000 लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. होटवार में हुए समारोह में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2017 12:14 PM

रांची : ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में झारखंड सरकार और विभिन्न कंपनियों के बीच होने वाला एमओयू धरातल पर उतरता दिख रहा है. आज 18 मई को 20 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास रांची स्थित होटवार में किया गया. इन प्रोजेक्ट के जरिये 21,000 लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. होटवार में हुए समारोह में 8 क्षेत्रों से साझेदारी की गयी है. अदानी प्रोजेक्ट को लेकर चलरहविवादों के बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनता खुद जमीन दे रही है. इसमें सरकार कहां से आती है, लोगों का सोच बदल रहा है. राज्य की नकरात्मक छवि न बनाये. किसी को वातावरण खराब करने की छूट नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि आज बांग्लादेशका कपड़ा निर्यात में हमसे आगे है लेकिन जल्द ही हम कपड़ों का निर्यात करेंगे.

https://twitter.com/dasraghubar/status/865086536244711424

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड सरकार का उद्देश्य राज्य में ज्यादा से ज्यादा निवेश लाना और युवाओं को रोजगार देना है. निवेशकों की विश्वासपूर्ण बात सुनकर मुझे ये भरोसा हो गया है कि कुछ ही वर्षो में झारखंड, देश के कुछ शीर्ष राज्यों में सम्मिलित होगा. उन्होंने आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार का मकसद फाइलों में MoU को बंद रखने का नहीं था और आज ग्राउंडब्रेकिंग समारोह हमारे ज़ज्बे को ज़मीन पर उतारने का काम कर रहा है.

इन कंपनियों ने किया शिलान्यास

ओरमांझी में शाही टेक्सटाइल पार्क
बोकारो सेवा ट्रस्ट- बोकारो सेवा अस्पताल
मैट्रिक्स क्लोथिंग
एसकेएफ मैन्यूफैक्चरिंग,
ओरिएंट क्राॉफ्ट
कावेरी एग्री वेयरहाउसिंग

ग्राउंडब्रेकिंग समारोह की प्रमुख बातें

-छह माह के भीतर 710 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट
-आने वाले समय में देश का तसर कैपिटल झारखंड बने इस दिशा में सरकार काम कर रही है
-रांची में 25 से 29 तक फैशन वीक का आयोजन
-दो महीने के बाद फिर होगा आयोजन

Next Article

Exit mobile version