सीआरएस 20 को करेंगे टोरी लाइन का निरीक्षण

रांची. बड़कीचांपी-टोरी लाइन का मुख्य संरक्षा आयुक्त 20 फरवरी को निरीक्षण करेंगे. इसके बाद ही यह तय होगा कि कब से इस मार्ग पर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा. रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने मंगलवार को रांची में पत्रकारों से यह बातें कही. उन्होंने कहा कि बड़कीचांपी तक जानेवाली ट्रेन को टोरी तक बढ़ाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2017 7:23 AM
रांची. बड़कीचांपी-टोरी लाइन का मुख्य संरक्षा आयुक्त 20 फरवरी को निरीक्षण करेंगे. इसके बाद ही यह तय होगा कि कब से इस मार्ग पर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा. रेलवे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने मंगलवार को रांची में पत्रकारों से यह बातें कही. उन्होंने कहा कि बड़कीचांपी तक जानेवाली ट्रेन को टोरी तक बढ़ाया जायेगा.

इस लाइन के विद्युतीकरण का काम भी जल्दी शुरू होगा़ इसके लिए निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. उन्होंने कहा कि संभवत दो से तीन साल के अंदर यह काम पूरा हो जायेगा. इसके बाद ही इस लाइन पर अन्य ट्रेनों का विस्तार किया जायेगा. उन्होंने इस खंड में यात्री सुविधा बढ़ाने के भी दिशा-निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि रांची में विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने के लिए कई बड़ी कंपनियां आगे आयेंगी. इन कंपनियों में टाटा, एलएनटी जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं. आठ मई को इससे संबंधित निविदा खोली जायेगी.

जन शताब्दी 28 फरवरी तक हर शुक्रवार को रद्द
पटना–रांची जनशताब्दी व रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस 28 फरवरी तक प्रत्येक शुक्रवार को रद्द रहेगी.

Next Article

Exit mobile version