मीटर रीडरों ने बंद किया काम, समय पर नहीं मिल रहा बिजली का बिल

रांची : राजधानी रांची के करीब 250 मीटर रीडरों ने रविवार को काम करना बंद कर दिया है. इससे झारखंड बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं बिजली बिल मिलने परेशानी होने लगी है. रांची में अब तक बिप्स नामक एजेंसी के माध्यम से मीटर रीडर उपभोक्ताओं तक बिजली बिल पहुंचाने का काम करते थे. निगम ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 7:45 AM
रांची : राजधानी रांची के करीब 250 मीटर रीडरों ने रविवार को काम करना बंद कर दिया है. इससे झारखंड बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं बिजली बिल मिलने परेशानी होने लगी है. रांची में अब तक बिप्स नामक एजेंसी के माध्यम से मीटर रीडर उपभोक्ताओं तक बिजली बिल पहुंचाने का काम करते थे. निगम ने मीटर रीडिंग का काम नयी एजेंसी फ्लूयेंट ग्रिड लिमिटेड को दे दिया है. चूंकि नयी एजेंसी पुराने मीटर रीडरों को हटा रही है, इसलिए वे विरोध कर रहे हैं.
नयी एजेंसी फ्लूयेंट ग्रिड को राजधानी के बिजली उपभोक्ताओं को ऊर्जा मित्र के रूप में एक स्टॉप सॉल्यूशन उपलब्ध कराना है. ऊर्जा मित्र लोगों के घरों में जाकर मीटर देखेंगे. बिल तैयार कर भुगतान स्वीकार करेंगे. नये कनेक्शन या लोड बढ़ाने-घटाने का भी काम करेंगे. इधर, पुराने मीटर रीडरों के अनुसार नयी एजेंसी उनकी जगह नये लोगों की भरती ऊर्जा मित्र के रूप में कर रही है. यही वजह है कि सक्षम प्राधिकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए वे काम बंद कर विरोध दर्ज करा रहे हैं.
उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी
रांची के कई क्षेत्रों नयी कंपनी द्वारा ऊर्जा मित्रों की बहाली शुरू करने के साथ ही मीटर रीडर शिथिल पड़ गये थे. इस वजह से कई जगहों पर पिछले दो महीनों से बिजली बिल समय पर नहीं मिल रहा है. रविवार से सभी मीटर रीडरों के काम नहीं करने की घोषणा के कारण अगली व्यवस्था तक सभी उपभोक्ताओं को बिजली बिल नहीं मिलेगा. इस संबंध में पूछे जाने पर वितरण निगम के अधिकारियों ने कहा कि व्यवस्था बहाल करने की जिम्मेवारी फ्लूयेंट ग्रिड की है. वही इसे व्यवस्थित करेंगे.

Next Article

Exit mobile version