अपर मुख्य सचिव ने सिविल सर्जनों को अलर्ट रहने को कहा

रांची : राज्य के सरकारी डॉक्टरों की 28 से 30 सितंबर तक चलनेवाली हड़ताल के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के विद्यासागर ने सभी सिविल सर्जनों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने मंगलवार को राज्य के सभी सिविल सर्जनों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग कर हड़ताल को लेकर अस्पतालों की तैयारी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2016 5:34 AM
रांची : राज्य के सरकारी डॉक्टरों की 28 से 30 सितंबर तक चलनेवाली हड़ताल के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के विद्यासागर ने सभी सिविल सर्जनों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने मंगलवार को राज्य के सभी सिविल सर्जनों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग कर हड़ताल को लेकर अस्पतालों की तैयारी के बाबत जानकारी ली.
श्री विद्यासागर ने सिविल सर्जनों से कहा है कि किसी भी हालत में इमरजेंसी सेवा बाधित नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्व में ही सभी उपायुक्तों को पत्र लिखकर विधि-व्यवस्था देखने संबंधित निर्देश दिये जा चुके हैं. उपायुक्तों को भी अस्पतालों के निरीक्षण का निर्देश दिया जा चुका है.
डॉक्टरों से अपील, देखें मरीजों व राज्य का हित
विभाग के अपर मुख्य सचिव के विद्यासागर ने चिकित्सकों से कार्य बहिष्कार न करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सरकार उनकी हर समस्या सुनने के लिए तैयार है. चिकित्सक मरीज और राज्य हित को भी देखें. उन्होंने कहा कि जो भी जायज मांगे हैं, उसे मानने के लिए सरकार तैयार है. अन्य मांगों के लिए बातचीत कर समाधान निकाला जा सकता है.
बात करने नहीं अाये डॉक्टर, भेजा मांग पत्र
अपर मुख्य सचिव ने मंगलवार को झारखंड राज्य चिकित्सा सेवा संघ (झासा )के सदस्यों को वार्ता के लिए बुलाया था. पर डॉक्टर या आइएमए से जुड़े लोग नहीं आये. केवल अपनी 20 सूत्री मांग पत्र को अपर मुख्य सचिव के कार्यालय में भेज दिया. श्री विद्यासागर ने कहा कि बातचीत किये बिना ही हड़ताल पर जाना उचित नहीं है.

Next Article

Exit mobile version