राज्यसभा चुनाव पर झाविमो का दावं, झामुमो और कांग्रेस झारखंड के अल्पसंख्यक को बनायें उम्मीदवार

रांची : विपक्षी दलों के बीच राज्यसभा चुनाव को लेकर शह-मात की राजनीति चल रही है़ झाविमो ने कांग्रेस और झामुमो के सामने राज्यसभा के उम्मीदवार को लेकर नयी शर्त जोड़ दी है़. दो सदस्यों वाली पार्टी झाविमो ने झारखंड के अल्पसंख्यक को उम्मीदवार बनाने की बात कही है़ झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2016 7:33 AM
रांची : विपक्षी दलों के बीच राज्यसभा चुनाव को लेकर शह-मात की राजनीति चल रही है़ झाविमो ने कांग्रेस और झामुमो के सामने राज्यसभा के उम्मीदवार को लेकर नयी शर्त जोड़ दी है़.

दो सदस्यों वाली पार्टी झाविमो ने झारखंड के अल्पसंख्यक को उम्मीदवार बनाने की बात कही है़ झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा है कि झामुमो और कांग्रेस को किसी झारखंडी अल्पसंख्यक को उम्मीदवार बनाने पर विचार करना चाहिए़ अल्पसंख्यक समुदाय के जाने-माने राजनीतिक या सामाजिक कार्यकर्ता को सहमति के आधार पर उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए़ श्री यादव ने कहा कि दोनों पार्टियां ऐसा करती हैं, तो बिना शर्त समर्थन करेंगे़.

श्री यादव ने कहा कि इन पार्टियों को आपस में जल्द से जल्द बातचीत कर विपक्ष से साझा उम्मीदवार देना चाहिए़ उन्होंने कहा कि अगर किसी पार्टी ने पूंजीपति को उम्मीदवार के रूप में लाने या फिर वशंवाद चलाने की कोशिश की, तो समर्थन को लेकर विचार करेंगे़ झारखंड की पहले भी बदनामी हुई है़.

विपक्ष में झामुमो और कांग्रेस बड़े दल हैं, इनकी जवाबदेही है कि साफ-सुथरी राजनीति हो़ धन पशु या फिर वशंवाद चलाने से विपक्षी एकता पर असर पड़ेगा़ राज्यसभा चुनाव के माध्यम से दोनों पार्टियां संदेश देने का काम करे़ं झाविमो उनके साथ खड़ा रहेगा़

Next Article

Exit mobile version