कॉरपोरेट के लिए हैं अच्छे दिन : डॉ शकील

रांची : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता डॉ शकील अहमद ने कहा है कि पिछले 66-67 वर्ष में देश में जितनी भी सरकारें बनी, उसमें किसी भी सरकार ने पहले वर्ष में इतना नाउम्मीद और निराश नहीं किया था, जितना नरेंद्र मोदी की सरकार ने एक वर्ष में किया है. कृषि क्षेत्र की दुर्दशा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2015 5:58 AM
रांची : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता डॉ शकील अहमद ने कहा है कि पिछले 66-67 वर्ष में देश में जितनी भी सरकारें बनी, उसमें किसी भी सरकार ने पहले वर्ष में इतना नाउम्मीद और निराश नहीं किया था, जितना नरेंद्र मोदी की सरकार ने एक वर्ष में किया है.
कृषि क्षेत्र की दुर्दशा हो गयी है. नरेंद्र मोदी सरकार हर मोरचे पर विफल रही है. इस सरकार ने अपनी नीतियों से साबित कर दिया है कि वह किसान और गरीब विरोधी है. सूट-बूट की सरकार झूठे वायदे पर चल रही है. नरेंद्र मोदी का नारा था कि देश में अच्छे दिन आयेंगे. चंद भाजपा नेताओं और कॉरपोरेट के अच्छे दिन आ गये, लेकिन देश के अच्छे दिन नहीं आये.
डॉ शकील शुक्रवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों के साथ बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मेक-इन-इंडिया का बहुत प्रचार-प्रचार किया जा रहा है, लकिन पिछले 20 महीने में देश का औद्योगिक विकास दर पिछले छह माही में सबसे कम रहा. यूपीए सरकार में कृषि विकास की दर 4.7 प्रतिशत थी.
कृषि दर घट कर 1.1 प्रतिशत रह गयी है. सूटबूट की सरकार को किसानों की चिंता नहीं है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं. दूसरी ओर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कहते हैं कि किसानों को भगवान और सरकार का भरोसा छोड़ देना चाहिए. हरियाणा के मंत्री कहते हैं कि आत्महत्या करने वाले किसान कायर हैं. यह बेहद ही शर्मनाक भाषा है.
कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई प्रधानमंत्री विदेश में जा कर देश के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाता. मोदी कहते हैं कि स्कैम इंडिया को स्किल इंडिया में बदल दिया. वह कहते हैं कि उनके आने से पहले लोग कहते थे कि कौन सा पाप किया था कि भारत में पैदा ले लिया.
मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने कौन सा पाप किया था कि भारत में पैदा हो गये. वह भी वर्ष 2014 से पहले ही पैदा हुए हैं. कांग्रेस नेता डॉ शकील ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की रक्षा के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर अनाज खरीद से इनकार किया. किसानों को बोनस भी नहीं दिया जा रहा है.
कांग्रेस ने किसानों का 72 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था. आज किसानों को मुआवजा नहीं मिल रहा है. डॉ शकील ने कहा कि देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हैं, लेकिन व्यावहारिक तौर पर विदेश मंत्री अडाणी हैं.
अडाणी को किसी भी विदेश दौरा में ले जाना नहीं भूलते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीब और किसान विरोधी मोदी सरकार के चेहरे का भंडाफोड़ करेगी. मौके पर विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, एनएसयूआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुमार राजा आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version