मंत्री के सवालों का जवाब नहीं मिला अभियंताओं को

रांची : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने सोमवार को विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. विभाग के सभी अधीक्षण अभियंताओं ने मंत्री को कार्यो के दौरान सामने आने वाली परेशानियों के बारे में बताया. कहा कि सहकर्मियों के असहयोग से काम करने में दिक्कत होती है. हजारीबाग के अधीक्षण अभियंता ने कहा कि एकाउंटेंट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 6:22 AM
रांची : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने सोमवार को विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. विभाग के सभी अधीक्षण अभियंताओं ने मंत्री को कार्यो के दौरान सामने आने वाली परेशानियों के बारे में बताया. कहा कि सहकर्मियों के असहयोग से काम करने में दिक्कत होती है. हजारीबाग के अधीक्षण अभियंता ने कहा कि एकाउंटेंट नियंत्रण के बाहर हैं. वह कार्यपालक अभियंता को सहयोग नहीं करते हैं. मंत्री को बताया गया कि एकाउंटेंट हजारीबाग में नहीं रह कर रांची में रहते हैं.
श्री चौधरी ने एकाउंटेंट के रांची और हजारीबाग आवास से पानी कनेक्शन काटने का निर्देश दिया. मंत्री ने पूछा कि पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए बनाये जाने वाले शौचालय को लेकर क्या किया जा रहा है? अभियंता मंत्री के प्रश्नों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. नाराज होकर श्री चौधरी ने अभियंताओं को कार्यालय से बाहर निकल कर काम करने और अपनी जिम्मेवारी समझने की नसीहत दी. 600 पंचायतों में बनाये जाने वाले तीन लाख शौचालय के निर्माण में लापरवाही नहीं बरतने का निर्देश दिया. कहा कि ज्यादा से ज्यादा पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त करने पर बेहतर काम होना चाहिए.
गरमी के मौसम में पानी की किल्लत से संबंधित खबरों पर मंत्री नाराज हुए. उन्होंने खराब चापानलों की सूची और मरम्मत किये जाने वाले चापानलों की सूची स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया. बैठक में विभागीय सचिव, अभियंता प्रमुख, क्षेत्रीय मुख्य अभियंता, मुख्य अभियंता मुख्यालय, मुख्य अभियंता पीएमयू, धनबाद, मेदिनीनगर, हजारीबाग, रांची शहरी अंचल, चाईबासा, दुमका, गुमला व अन्य संबंधित अभियंता शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version