झामुमो का महाधिवेशन : कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बाद रो पड़े हेमंत सोरेन

शिबू सोरेन फिर बने केंद्रीय अध्यक्ष जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित झामुमो के 10 वें केंद्रीय महाधिवेशन के अंतिम दिन शनिवार को शिबू सोरेन को फिर से पार्टी का केंद्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. साथ ही झामुमो के संविधान में संशोधन करते हुए पहली बार कार्यकारी अध्यक्ष का पद सृजित किया गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2015 5:43 AM
शिबू सोरेन फिर बने केंद्रीय अध्यक्ष
जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोपाल मैदान में आयोजित झामुमो के 10 वें केंद्रीय महाधिवेशन के अंतिम दिन शनिवार को शिबू सोरेन को फिर से पार्टी का केंद्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. साथ ही झामुमो के संविधान में संशोधन करते हुए पहली बार कार्यकारी अध्यक्ष का पद सृजित किया गया. यह पद हेमंत सोरेन को सौंपा गया.
शिबू सोरेन के नाम का प्रस्ताव कोल्हान प्रभारी चंपई सोरेन ने रखा, जिसका पूर्व मंत्री मथुरा महतो ने समर्थन किया. इधर, कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव स्टीफन मरांडी ने रखा, जिसका शशांक शेखर भोक्ता ने समर्थन किया. कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने पर हेमंत भावुक हो गये और रो पड़े.
हर कार्यकर्ता दो-दो पेड़ लगायें और उसकी रक्षा करें : झामुमो सुप्रीमो ने कहा कि जल, जंगल और जमीन की रक्षा से ही हमारा अस्तित्व बचेगा. हमारे पूर्वजों ने भी यही सीख दी है. इसलिए हर कार्यकर्ता जमीन से जुड़े और झारखंड को हरा-भरा बनाने के लिए कम से कम दो पेड़ लगाये.
दुलाल मिले गुरुजी से : जुगसलाई विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने गुरुजी से मुलाकात की. उन्होंने झामुमो में शामिल होने के लिए गुरुजी को आवेदन पत्र सौंपा. गुरुजी ने हेमंत को बुलाया और वह पत्र उन्हें सौंप दिया.
समस्याओं के समाधान के लिए हर प्रखंड में धरना दें : शिबू सोरेन
अध्यक्ष चुने जाने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिबू सोरेन ने कहा कि आम लोगों को उनका अधिकार दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं को हमेशा सक्रिय रहना है.
यहां से जाने के बाद कार्यकर्ता एकजुट होकर लोगों की समस्याओं को चिह्न्ति करें और उसके समाधान के लिए प्रत्येक प्रखंड में धरना-प्रदर्शन करें, ताकि सरकार की नींद खुले. उन्होंने कहा कि जनता के लिए संघर्ष और सतत सक्रियता ही झामुमो की पहचान है. इसे मजबूती के साथ आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी युवा कार्यकर्ताओं की है.

Next Article

Exit mobile version