रांची के खेलगांव व कुटे में बनेंगे 3,000 बेड के कोविड केयर सेंटर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को राजधानी में तैयार किये जा रहे कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया. वह होटवार स्थित खेलगांव और धुर्वा के कुटे में नवनिर्मित विस्थापित कॉलोनी गये. दोनों जगहों पर कुल 3,000 बेड के कोविड केयर सेंटर तैयार किये जा रहे हैं. खेलगांव में 1,000 और कुटे में 2,000 बेड के कोविड वार्ड तैयार किये जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने वार्डों को देखकर व्यवस्था में कोई कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया.

By Prabhat Khabar | July 27, 2020 12:25 AM

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को राजधानी में तैयार किये जा रहे कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया. वह होटवार स्थित खेलगांव और धुर्वा के कुटे में नवनिर्मित विस्थापित कॉलोनी गये. दोनों जगहों पर कुल 3,000 बेड के कोविड केयर सेंटर तैयार किये जा रहे हैं. खेलगांव में 1,000 और कुटे में 2,000 बेड के कोविड वार्ड तैयार किये जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने वार्डों को देखकर व्यवस्था में कोई कमी नहीं होने देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमितों की देखरेख में कोताही नहीं की जाये. आइसोलेशन में रहने के दौरान उनके मनोरंजन को लेकर भी आवश्यक इंतजाम किये जायें. उनको समय पर भोजन और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाये. श्री सोरेन ने अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर में तैनात की जानेवाली मेडिकल टीम के लिए भी उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया. इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी और रांची के उपायुक्त छविरंजन भी थे.

झारखंड में 457 नये संक्रमित मिले, दारोगा समेत तीन की मौत

रांची : राज्य में रविवार को 457 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं रांची में जैप टू के दारोगा समेत दो व कोडरमा में एक कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी. मृत दारोगा आरा के रहनेवाले थे. हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक ने भी वहां इलाजरत तीन कोरोना संक्रमितों के मौत होने की बात कही है, लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 85 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को रांची में 96, काेडरमा से 58, गुमला से 38, प सिंहभूम से 34, हजारीबाग से 33, लोहरदगा से 29, पूर्वी सिंहभूम व चतरा से 28-28, गढ़वा से 17, साहिबगंज से 16, गिरिडीह से 14, दुमका से 12, गोड्डा से नौ, पलामू से पांच, जामताड़ा से पांच, पाकुड़ से चार, धनबाद से दो, बोकारो व देवघर से एक- एक कोरोना संक्रमित मिले. रिम्स में जिसकी मौत हुई है वह इटकी का रहनेवाला था.

Next Article

Exit mobile version