एक से होगी शराब की होल सेलिंग

रांची: झारखंड में शराब के धंधे से सिंडिकेट का वर्चस्व अगले माह से समाप्त हो जायेगा. एक जुलाई से राज्य के सभी जिलों में शराब की होल सेलिंग राज्य सरकार का उपक्रम बेवरिज कॉरपोरेशन करेगा. अभी केवल तीन जिलों (धनबाद, देवघर और जामताड़ा) में ही कॉरपोरेशन शराब की होल सेलिंग करता है. शेष सभी जिलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2013 1:50 PM

रांची: झारखंड में शराब के धंधे से सिंडिकेट का वर्चस्व अगले माह से समाप्त हो जायेगा. एक जुलाई से राज्य के सभी जिलों में शराब की होल सेलिंग राज्य सरकार का उपक्रम बेवरिज कॉरपोरेशन करेगा. अभी केवल तीन जिलों (धनबाद, देवघर और जामताड़ा) में ही कॉरपोरेशन शराब की होल सेलिंग करता है.

शेष सभी जिलों में शराब की होल सेलिंग सिंडिकेट और उसके साङोदारों के हवाले है. एक जुलाई से रांची, पलामू, गढ़वा, गिरिडीह, रामगढ़, हजारीबाग, बोकारो और दुमका में भी शराब की होल सेलिंग बेवरिज कॉरपोरेशन शुरू कर देगा.

इन जिलों में कॉरपोरेशन को गोदाम के लिए जगह मिल गयी है. खूंटी, लातेहार, चतरा जैसे वैसे जिले, जहां कॉरपोरेशन को गोदाम के लिए जगह नहीं मिली है, उन्हें करीबी जिलों के साथ टैग कर दिया गया है. कॉरपोरेशन ने शराब कंपनियों (निर्माताओं) को आपूर्ति के लिए परमिट भी जारी कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version