तारा शाहदेव प्रकरण: रोहित रमन के पास है मंत्री से लेन-देन का हिसाब-किताब

रांची : निशानेबाज तारा शाहदेव मामले में गिरफ्तार रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल के खिलाफ पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नये तथ्य मिलते जा रहे हैं. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि कोहली को जिन लोगों ने रुपये दिये, उनमें एक मंत्री सहित करीब नौ लोग शामिल हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2014 5:08 AM

रांची : निशानेबाज तारा शाहदेव मामले में गिरफ्तार रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल के खिलाफ पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नये तथ्य मिलते जा रहे हैं. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि कोहली को जिन लोगों ने रुपये दिये, उनमें एक मंत्री सहित करीब नौ लोग शामिल हैं.

उनके रुपये का हिसाब-किताब रोहित रमन के पास है. रोहित रमन के पास रजिस्टर है, जिसमें रुपये देनेवाले का नाम और रकम का उल्लेख है. इस रोकड़ बही को कोहली भीसी अकाउंट अर्थात रोहित रमन के नाम से जानता था. हालांकि रजिस्टर में इस बात का उल्लेख नहीं है कि रुपये किस काम के लिए लिये गये हैं.

पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि रोहित रमन ने 47 लाख रुपये कुछ लोगों को बहाली कराने और दूसरे काम के लिए रंजीत सिंह कोहली को दिये थे. कोहली को 47 लाख रुपये देने की बात पूर्व में रोहित रमन स्वीकार कर चुका है, लेकिन उसका कहना है कि कोहली ने उससे रुपये घर खरीदने के लिए लिये थे. सीआइडी के एक अधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि रोहित रमन सहित तीन लोगों के खिलाफ हिंदपीढ़ी थाने में केस दर्ज होने से पहले सीआइडी ने रोहित को पूछताछ के लिए बुलाया था. पूछताछ के दौरान रोहित-रमन पहले गोल-मटोल जवाब देता रहा.

बाद में उसने सीआइडी के अफसरों को एक डायरी दी, जिसमें हिसाब-किताब का उल्लेख है. बाद में डायरी को वापस पाने के लिए रोहित रमन ने सीआइडी के अधिकारियों पर काफी दबाव बनाया. लेकिन जब हिंदपीढ़ी थाने में रोहित रमन के खिलाफ केस दर्ज हो गया और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी. इसके बाद से वह गायब हो गया.

Next Article

Exit mobile version