अनगड़ा : एप्रोच रोड के अभाव में तीन करोड़ रुपये से बना पुल बेकार

अनगड़ा : गेतलसूद डैम के समीप स्वर्णरेखा नदी पर करीब तीन करोड़ की लागत से बना पुल एप्रोच रोड न होने के कारण बेकार पड़ा है. वहीं अनगड़ा की अोर आने वाले या अोरमांझी-सिकिदिरी जाने वाले लोगों को डैम के तटबंध पर अत्यंत जर्जर हो चुकी सड़क से गुजरना पड़ता है. डैम की सुरक्षा को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2020 9:14 AM
अनगड़ा : गेतलसूद डैम के समीप स्वर्णरेखा नदी पर करीब तीन करोड़ की लागत से बना पुल एप्रोच रोड न होने के कारण बेकार पड़ा है. वहीं अनगड़ा की अोर आने वाले या अोरमांझी-सिकिदिरी जाने वाले लोगों को डैम के तटबंध पर अत्यंत जर्जर हो चुकी सड़क से गुजरना पड़ता है. डैम की सुरक्षा को लेकर इस पर भारी वाहनों का प्रवेश वैसे भी प्रतिबंधित है.
इस सड़क की देखरेख जलपथ प्रमंडल करता है, पर गत पांच वर्षों से इसकी मरम्मत पर एक रुपया भी खर्च नहीं किया गया है. डैम की सड़क पर निर्भरता कम करने तथा लोगों की सहूलियत के लिए ही डैम के पास यह नया पुल बनाया गया था, पर एप्रोच रोड न होने से इसका उपयोग नहीं हो रहा है. अोरमांझी-सिकिदरी जाने के लिए डैम की जर्जर सड़क से कोई न गुजरना चाहे, तो उसे टाटीसिलवे-खेलगांव होते हुए करीब 40 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है. एक दूसरा रास्ता हुंडरू फॉल होकर भी है, पर इस रास्ते भी जानेवाले को 20 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी होगी. इधर, पूर्व विधायक राम कुमार पाहन ने बताया कि एप्रोच रोड के निर्माण के लिए पथ निर्माण विभाग से आग्रह किया गया था, पर काम शुरू नहीं हो सका है.

Next Article

Exit mobile version