आज रांची लौटेंगे बाबूलाल, झाविमो का भाजपा में विलय जनवरी माह के अंत तक!

27-28 को बुलायी जा सकती है झाविमो कार्यसमिति की बैठक रांची : झाविमो का भाजपा में विलय की तैयारी चल रही है. इसको लेकर प्लॉट तैयार हो रहा है. झाविमो की ओर से प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों के अनुसार इस माह के अंत तक झाविमो का भाजपा में विलय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2020 7:24 AM
27-28 को बुलायी जा सकती है झाविमो कार्यसमिति की बैठक
रांची : झाविमो का भाजपा में विलय की तैयारी चल रही है. इसको लेकर प्लॉट तैयार हो रहा है. झाविमो की ओर से प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी की जा रही है.
सूत्रों के अनुसार इस माह के अंत तक झाविमो का भाजपा में विलय हो जायेगा. हालांकि पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र धनवार में थे. जानकारी के अनुसार वे शुक्रवार की शाम में रांची लौटेंगे. इसके बाद झाविमो कार्यसमिति की बैठक की तिथि तय की जायेगी. संभावना जतायी जा रही है कि 27 या 28 जनवरी को झाविमो कार्यसमिति की बैठक बुलायी जा सकती है. इसमें भाजपा में विलय का प्रस्ताव लाया जा सकता है. इधर झाविमो की ओर से सभी तकनीकी पहलुओं पर विचार-विमर्श किये जा रहे हैं.
चुनाव आयोग से एनओसी मिलने के बाद झाविमो के भाजपा में विलय की प्रक्रिया पूरी होगी. बाबूलाल मरांडी भाजपा के शीर्ष नेताओं के संपर्क में हैं. प्रक्रिया पूरी होने के बाद विलय की तिथि तय होगी. प्रयास किया जा रहा है कि इस माह के अंत तक हर हाल में विलय की प्रक्रिया पूरी कर ली जाये. मालूम हाे कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पहले ही विधायक बंधु तिर्की को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है. इधर विधायक प्रदीप यादव भी भाजपा में विलय का विरोध कर रहे हैं. माना जा रहा है कि पार्टी के विलय के साथ बाबूलाल ही भाजपा में शामिल होंगे.
बंधु दिल्ली में, प्रदीप भी बाहर : झाविमो से निष्कासित विधायक दिल्ली में हैं. वे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ संपर्क में हैं. इधर विधायक प्रदीप यादव भी राज्य से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम तक वे भी दिल्ली पहुंचे. सूत्रों के अनुसार दोनों नेता कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version