सात हॉल में होगी क्षेत्रवार मतगणना

रांची : जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न होने के बाद अब रांची जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है. तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं. मांडर, तमाड़, सिल्ली, कांके, रांची, खिजरी, हटिया विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए अलग-अलग हॉल में तैयारी की गयी है. इसमें टेबुल लगाये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 12:56 AM

रांची : जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न होने के बाद अब रांची जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है. तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं. मांडर, तमाड़, सिल्ली, कांके, रांची, खिजरी, हटिया विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए अलग-अलग हॉल में तैयारी की गयी है. इसमें टेबुल लगाये गये हैं. मतगणनाकर्मियों, अधिकारियों व उम्मीदवारों के अभिकर्ताअों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है.

शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने कृषि बाजार समिति पंडरा में स्ट्रांग रूम परिसर में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया. उपायुक्त ने बताया कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की पूरी तैयारी है. अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग अलग काउंटिंग टेबल बनाये गये हैं. हमारी कोशिश होगी की जल्द से जल्द काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली जाये.
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पोस्टल बैलेट की काउंटिंग आरओ टेबल पर होगी. संभवतः सुबह 8ः30-9ः00 बजे तक पहला रुझान आ जायेगा. इस अवसर पर उपविकास आयुक्त अन्नय मित्तल, एसएसपी अनीश गुप्ता, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी बिपिन बिहारी, संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाची पदाधिकारी उपस्थित थे.
सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान वे स्ट्रांग रूम की छत पर भी गये. वहां से उन्होंने आसपास की स्थिति का जायजा लिया.
त्रि-स्तरीय हो रही स्ट्रांग रूम परिसर की सुरक्षा
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय है. सीआरपीएफ, जैप व जिला पुलिस को सुरक्षा में लगाया गया है. स्ट्रांग रूम की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों के जिम्मे है. स्ट्रांग रूम के बाहर की सुरक्षा जैप-वन तथा पंडरा बाजार गेट व परिसर की सुरक्षा जिला पुलिस बल संभाल रही है.
पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से नजर रखी जा रही है. स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गयी है.

Next Article

Exit mobile version