अनगड़ा : अंधविश्वास के मामले में पंचायत ने दी अनोखी सजा, गर्म पानी में हाथ डलवाये, किशोरी समेत चार महिला हुईं जख्मी

अनगड़ा थाना के बीसा पाहनटोली की घटना पड़ोस के घरों की छप्पर पर पत्थर फेंकने के मामले में हुई पंचायती अनगड़ा : अनगड़ा थाना क्षेत्र के बीसा पाहनटोली में अंधविश्वास व भूत-प्रेत के एक मामले में पंचायत ने एक अनोखी सजा सुनायी. कहा कि आरोपियों को परीक्षा देनी होगी. उन्हें उबलते गोबरयुक्त पानी में हाथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 5:39 AM
अनगड़ा थाना के बीसा पाहनटोली की घटना
पड़ोस के घरों की छप्पर पर पत्थर फेंकने के मामले में हुई पंचायती
अनगड़ा : अनगड़ा थाना क्षेत्र के बीसा पाहनटोली में अंधविश्वास व भूत-प्रेत के एक मामले में पंचायत ने एक अनोखी सजा सुनायी. कहा कि आरोपियों को परीक्षा देनी होगी. उन्हें उबलते गोबरयुक्त पानी में हाथ डाल कर सिक्का निकालना होगा. ऐसा नहीं करने पर आरोपियों की पिटाई की जायेगी. गुरुवार रात को पंचायत के फरमान पर हुई परीक्षा के दौरान गांव की एक किशोरी सहित चार महिलाओं के हाथ झुलस गये.
शुक्रवार को यह मामला अनगड़ा थाना पहुंचा. चारों पीड़िता ने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. वहीं, पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भेजा है. थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने कहा कि यह मामला गंभीर है. पीड़ितों को इलाज के लिए सीएचसी भेजा गया है. आरोपियों पर मामला दर्ज कर जेल भेजा जायेगा. वहीं मुखिया मानेश्वर मुंडा का कहना है कि घटना में कौन शामिल हैं, इसकी जानकारी नहीं है. क्या है मामला : जानकारी के अनुसार, रात के अंधेरे में पड़ोस के घरों के छप्पर पर पत्थर फेंकने के मामले को लेकर गुरुवार रात में गांव में पंचायती हुई. इस दौरान दो पक्ष आपस में उलझ गये. आरोप था कि पालतू भूत से पड़ोसी के घर में पत्थर फेंकवाया जाता है.
मामले में पंचायत ने तुगलकी फरमान जारी कर दिया. कहा कि आरोपी यदि सत्य बोल रहे हैं, तो उन्हें इसकी परीक्षा देनी होगी. पंचायत के फैसले के बाद छप्पर में पत्थर फेंकने की आरोपी पार्वती देवी (60), बिरसी देवी (40), पैरो देवी (30) व एक 13 वर्षीय किशोरी ने गोबरयुक्त उबलते पानी में हाथ डाला. इससे उनका हाथ झुलस गया. पीड़िता ने बताया कि घटना में वार्ड सदस्य पति रमेश मुंडा, जीतलाल पाहन, करमी देवी, रमेश मुंडा, रिदय पाहन शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version