सरयू ने चुनाव ईवीएम हैकर के संबंध में चुनाव आयोग को दी सूचना, आयोग ने बताया तथ्‍यहीन

रांची : झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा है कि जमशेदपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने 12 दिसंबर 2019 की रात्रि में दूरभाष पर उन्हें सूचना दी कि ईवीएम को हैक करने के मकसद से रांची स्थित एक होटल में दक्षिण भारत के लगभग 8-10 व्यक्ति ठहरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 10:49 PM

रांची : झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने कहा है कि जमशेदपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय ने 12 दिसंबर 2019 की रात्रि में दूरभाष पर उन्हें सूचना दी कि ईवीएम को हैक करने के मकसद से रांची स्थित एक होटल में दक्षिण भारत के लगभग 8-10 व्यक्ति ठहरे हुए हैं. यह खबर तथ्‍यहीन है.

उन्‍होंने कहा कि दूरभाष पर श्री राय को बताया गया कि ईवीएम तकनीकी तौर पर पूरी तरह सुरिक्षत है. इसे कदापि हैक नहीं किया जा सकता है. फिर भी मामले की तहकीकात करने के लिए रांची जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीष गुप्‍ता को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया.

फ्लाईट प्रिपरेशन प्लान और फ्लाईट ऑपरेशन के लिए आये हैं दो कर्मचारी

वरीय पुलिस अधीक्षक ने हटिया के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) से इस मामले की जांच करायी. जांच में पाया गया कि राजनीतिक दलों द्वारा किये जाने वाले प्रचार हेतु एक एविएशन कंपनी के तीन चौपरों के फ्लाईट प्लान प्रिपरेशन और फ्लाईट ऑपरेशन हेतु दक्षिण भारत के दो कर्मचारी लगभग एक माह से उक्त होटल में ठहरे हुए हैं. इस प्रकार इनका ईवीएम से कुछ भी लेना-देना नहीं है. अभ्यर्थी द्वारा दी गयी जानकारी तथ्यहीन है.

Next Article

Exit mobile version