जेपीएससी : चुनाव के कारण प्रथम सीमित उप समाहर्ता परीक्षा स्थगित

रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग(जेपीएससी) ने 23 नवंबर को होनेवाली प्रथम सीमित उप समाहर्ता परीक्षा स्थगित कर दी है. आयोग के सचिव ने इसकी सूचना जारी कर दी है. उन्होंने कहा है कि परीक्षा अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. अगली तिथि की जानकारी दी जायेगी. सीमित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 8:25 AM

रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग(जेपीएससी) ने 23 नवंबर को होनेवाली प्रथम सीमित उप समाहर्ता परीक्षा स्थगित कर दी है. आयोग के सचिव ने इसकी सूचना जारी कर दी है. उन्होंने कहा है कि परीक्षा अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. अगली तिथि की जानकारी दी जायेगी.

सीमित उप समाहर्ता परीक्षा में वैसे अभ्यर्थी (शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी, पुलिस) भी शामिल हो रहे हैं, जिनकी चुनाव में ड्यूटी दी गयी है. इससे अभ्यर्थी परेशान हैं.परीक्षा स्थगित करने को लेकर झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी आयोग के सचिव को ज्ञापन सौंपा था.

50 पदों के लिए ली जानी है परीक्षा

प्रथम सीमित उप समाहर्ता प्रतियोगिता परीक्षा 50 पदों के लिए ली जानी है. परीक्षा की प्रक्रिया वर्ष 2005 से चल रही है. पहली परीक्षा 23 अप्रैल 2006 में ली गयी थी, लेकिन परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर निगरानी के पूर्व डीजीपी अोपी खरे ने गड़बड़ी की शिकायत करते हुए परीक्षा रद्द करने की अनुशंसा कर दी थी. इसके बाद मामला झारखंड उच्च न्यायालय गया.

वहां से अंतिम फैसला लेने के लिए गवर्नर को ही अधिकृत कर दिया गया था. गवर्नर के आदेश पर परीक्षा की रद्द कर दी गयी थी. बाद में सचिवालय में कार्यरत कर्मियों व अधिकारियों के विशेष आग्रह पर सरकार ने एक बार फिर परीक्षा लेने का निर्देश आयोग को दिया. इस बीच आयोग ने दो से पांच सीमित उपसमाहर्ता परीक्षा ले ली. काफी मशक्कत के बाद आयोग ने प्रथम सीमित परीक्षा के लिए 23 नवंबर की तिथि निर्धारित की.

Next Article

Exit mobile version