रांची : ऑपरेटर ने नगर निगम को 25 सिटी बसें लौटायी

रांची : कचहरी चौक से लालपुर व कांटाटोली होते हुए बिरसा चौक के बीच चलनेवाली 25 सिटी बसों के पहिये सोमवार को थम गये. ऑपरेटर किशोर मंत्री ने नगर निगम को मोरहाबादी मैदान में सारी बसें हैंडओवर कर दी. इस दौरान नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे. अधिकारियों ने बारी-बारी से बसों का निरीक्षण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 9:49 AM
रांची : कचहरी चौक से लालपुर व कांटाटोली होते हुए बिरसा चौक के बीच चलनेवाली 25 सिटी बसों के पहिये सोमवार को थम गये. ऑपरेटर किशोर मंत्री ने नगर निगम को मोरहाबादी मैदान में सारी बसें हैंडओवर कर दी. इस दौरान नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे.
अधिकारियों ने बारी-बारी से बसों का निरीक्षण किया. किशोर मंत्री ने कहा कि ये बसें काफी जर्जर हो गयी हैं. इन जर्जर बसों को चलाने से प्रतिदिन उन्हें घाटा हो रहा था. इस कारण हमने बसें निगम को सौंप दी है. अब निगम इन बसों का परिचालन करे. ज्ञात हो कि नगर निगम के पास वर्तमान में 91 सिटी बसें हैं. इनमें से 50 बसों का परिचालन शहर के दो रूटों पर हो रहा था.
इन रूटों पर सिटी बसों का परिचालन बंद : रातू रोड, किशोरी यादव चौक, कचहरी, लालपुर, कांटाटोली, बहू बाजार, सुजाता चौक, राजेंद्र चौक, हिनू, बिरसा चौक से धुर्वा गोल चक्कर रूट की बसों का परिचालन सोमवार से बंद हो गया है.
उक्त रूट पर प्रतिदिन 30 हजार से अधिक लोग सफर करते हैं. सिटी बसों की सेवा बंद होने से अब इन रूटों पर लोगों को पूरी तरह से ऑटो पर आश्रित होना पड़ेगा. ऑपरेटर किशोर मंत्री 25 सिटी बसों को इन रूटों पर चलाते थे.
मेन रोड में चल रहीं 25 सिटी बसें : नगर निगम द्वारा कचहरी चौक से राजेंद्र चौक के बीच 25 सिटी बसों का परिचालन किया जा रहा है. इसमें से दो बसें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. इस रूट पर चलने वाले लोगों से पांच रुपये किराया लिया जाता है.

Next Article

Exit mobile version