Jharkhand : तमाड़ से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे राजा पीटर, NIA कोर्ट ने जेल से नामांकन भरने की अनुमति दी

रांची : राजा पीटर तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वह जेल से ही नामांकन दाखिल करेंगे. रांची स्थित नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) कोर्ट के प्रिंसिपल ज्यूडिशियल कमिश्नर नवनीत कुमार ने उन्हें जेल से नामांकन दाखिल करने की अनुमति दे दी है. राजा पीटर के वकील ने मंगलवार को इस संबंध में एनआइए कोर्ट में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2019 3:15 PM

रांची : राजा पीटर तमाड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. वह जेल से ही नामांकन दाखिल करेंगे. रांची स्थित नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) कोर्ट के प्रिंसिपल ज्यूडिशियल कमिश्नर नवनीत कुमार ने उन्हें जेल से नामांकन दाखिल करने की अनुमति दे दी है. राजा पीटर के वकील ने मंगलवार को इस संबंध में एनआइए कोर्ट में याचिका दायर की थी.

बुधवार को केस पर सुनवाई करते हुए जज नवनीत कुमार ने राजा पीटर को नामांकन दाखिल करने की अनुमति दे दी. तत्कालीन मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को राजा पीटर ने तमाड़ में पराजित किया था. झारखंड पार्टी के नेता राजा पीटर इस बार किस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, इसके बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

राजा पीटर इस वक्त जेल में बंद हैं. राज्य के पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या के मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था. इसी मामले में कोर्ट ने उन्हें दो साल जेल की सजा सुनायी थी. इसके बाद से राजा पीटर जेल में सजा काट रहे हैं. रमेश सिंह मुंडा के पुत्र विकास सिंह मुंडा इस वक्त तमाड़ के विधायक हैं.

Next Article

Exit mobile version