विधानसभा चुनाव : रांची जिला में एसएसटी की 21 टीमें कर रही वाहनों की जांच

– हर प्रखंड में दो-दो एसएसटी की तैनाती रांची : विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राज्‍यभर में आदर्श आचार संहिता लागू है. इस दौरान आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गयी है. जिले में 21 चेक प्वाइंट बनाये गये हैं. जहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2019 9:33 PM

– हर प्रखंड में दो-दो एसएसटी की तैनाती

रांची : विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राज्‍यभर में आदर्श आचार संहिता लागू है. इस दौरान आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की गयी है. जिले में 21 चेक प्वाइंट बनाये गये हैं. जहां स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) पूरी तरह से सक्रिय है.

टीम के द्वारा चेक प्वाइंट पर आनेजाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है. एक-एक वाहनों को रोककर टीम के द्वारा जांच की जा रही है. साथ ही चालकों से पूछताछ भी की जा रही है.

जांच की हो रही फोटोग्राफी/विडियोग्राफी

टीम में तैनात पुलिसकर्मी यहां दोनों ओर से गुजरने वाले वाहनों को रोककर इनकी जांच कर रहे हैं. इस दौरान टीम द्वारा वाहनों के अंदर एवं डिक्‍की को खोलकर भी जांच की जा रही है. एसएसटी टीम द्वारा वाहनों की जांच की फोटोग्राफी/विडियोग्राफी भी करायी जा रही है. आदर्श आचार संहिता के सख्ती से अनुपालन के लिए हर प्रखंड में दो-दो एसएसटी की भी तैनाती की गयी है.

डीसी ने रांची का सभी प्रकाशक/मुद्रक/प्रिंटिंग प्रेस को दिये निर्देश

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची राय महिमापत रे के द्वारा जिले के सभी प्रकाशक/मुद्रक/प्रिंटिंग प्रेस को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के अनुपालन के संबंध में निर्देश जारी किया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से सभी को चुनाव संबंधित पंपलेट, पोस्टर, हैंड बिल अथवा प्लेकार्ड के मुद्रण एवं प्रकाशन में मुद्रक, प्रकाशक के नाम एवं पता अंकित करना सुनिश्चित करने को कहा गया है.

ऐसा नहीं करने पर निर्वाचन संबंधी लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के उल्लंघन की दशा में अभियोजन की कार्रवाई की जा सकती है. धारा 127 ए के उल्लंघन करने पर 6 महीने की कैद या 2000 रुपये का जुर्माना या फिर दोनों हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version