रांची में छायेगा घना कोहरा, पश्चिम की ओर तेजी से बढ़ रहा चक्रवात ‘KYAAR’, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

रांची : झारखंड की राजधानी रांची और जमशेदपुर समेत कई जिलों में कोहरे का दौर शुरू हो रहा है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट भी आ रही है. उधर, अरब सागर में चक्रवाती तूफान क्यार (KYAAR) तेजी से आगे बढ़ रहा है. आगामी 24 से 48 घंटे में यह कमजोर पड़ेगा, लेकिन इसकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 30, 2019 3:50 PM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची और जमशेदपुर समेत कई जिलों में कोहरे का दौर शुरू हो रहा है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट भी आ रही है. उधर, अरब सागर में चक्रवाती तूफान क्यार (KYAAR) तेजी से आगे बढ़ रहा है. आगामी 24 से 48 घंटे में यह कमजोर पड़ेगा, लेकिन इसकी वजह से लक्षद्वीप में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हो सकती है. आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों के अलावा यनम, रायलसीमा, तेलंगाना और कर्नाटक के दक्षिणी भागों में वर्षा होने का अनुमान है.

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पश्चिमी मध्यप्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, तटीय आंध्र, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल एवं इसके आसपास के इलाकों में बिजली चमकने के साथ-साथ वज्रपात भी हो सकता है. इस दौरान अलग-अलग इलाकों में 40 किलोमीटर से 155 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 31 अक्टूबर को भी उपरोक्त इलाकों में वर्षा, बिजली कड़कने और ठनगा गिरने के संकेत मौसम विभाग ने दिये हैं.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम विज्ञानकेंद्र ने बुधवार को 31 अक्टूबर का जो पूर्वानुमान जारी किया है, उसमें कहा है कि रांची और जमशेदपुर में गुरुवार को कोहरे की धुंध छायी रहेगी. हालंकि, बाद में आसमान साफ हो जायेगा. वहीं, कुछ जिलों में बादल छाये रहेंगे. कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ वर्षा भी हो सकती है. आने वाले दिनों में झारखंड के अधिकांश जिलों का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री से 20 डिग्री के बीच रहेगा.

Next Article

Exit mobile version