रांची : फादर स्टेन स्वामी का घर कुर्क हुआ

नामकुम/रांची : पत्थलगड़ी मामले में फेसबुक पर सरकार विरोधी भड़काऊ पोस्ट डालने पर खूंटी पुलिस ने सोमवार को फादर स्टेन स्वामी के घर को कुर्क किया. खूंटी पुलिस ने नामकुम थाने की मदद से स्टेन स्वामी के एटीसी बगईचा स्थित घर जाकर पहले पूरे परिसर को सील किया. फिर स्वामी के घर से दो टेबल, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 7:28 AM
नामकुम/रांची : पत्थलगड़ी मामले में फेसबुक पर सरकार विरोधी भड़काऊ पोस्ट डालने पर खूंटी पुलिस ने सोमवार को फादर स्टेन स्वामी के घर को कुर्क किया. खूंटी पुलिस ने नामकुम थाने की मदद से स्टेन स्वामी के एटीसी बगईचा स्थित घर जाकर पहले पूरे परिसर को सील किया. फिर स्वामी के घर से दो टेबल, कुर्सी, अालमीरा और बिस्तर जब्त किया.
जब्त सामान को नामकुम थाने में रखा गया है. खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो ने बताया कि 2018 में खूंटी में असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थलगड़ी की गयी थी. उसी दौरान स्टेन स्वामी ने अपने फेसबुक पेज पर पत्थलगड़ी को लेकर सरकार विरोधी भड़काऊ पोस्ट डाला था. मामले में 26 जुलाई 2018 को उनके खिलाफ धारा 121 ए, 124 ए और 66 एफ के तहत 124 (18) केस दर्ज किया गया था. जून 2019 में उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया. इसके बाद स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी को लेकर खूंटी और नामकुम पुलिस ने पूर्व में छापेमारी भी की, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी.
22 सितंबर को स्टेन स्वामी के बगईचा स्थित आवास पर पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया था. इसके बाद स्वामी के सरेंडर नहीं करने पर लगभग एक माह बाद उनके घर की कुर्की की गयी. कार्रवाई में खूंटी थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो, व नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.
महाराष्ट्र पुलिस पूर्व में कर चुकी है छापेमारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने व भीमा कोरे गांव मामले में महाराष्ट्र पुलिस पूर्व में नामकुम बगईचा स्थित स्टेन स्वामी के घर पर दो बार छापेमारी कर चुकी है. इस दौरान महाराष्ट्र पुलिस उनके घर से लैपटॉप, कई सीडी व सूटकेस आदि ले गयी थी.

Next Article

Exit mobile version