रांची : निर्मल हृदय से दूसरे दिन 400 बच्‍चों के रिकॉर्ड जब्त

सीआइडी की टीम ने शनिवार शाम तक की छानबीन रांची : बच्चों की तस्करी मामले में शनिवार को भी सीआइडी की टीम ने मिशनरी ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में तलाशी ली. तलाशी के दौरान संस्था से 400 बच्चों के रिकॉर्ड हासिल किये गये़ जानकारी के मुताबिक रिकॉर्ड में इस बात का भी उल्लेख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2019 1:29 AM

सीआइडी की टीम ने शनिवार शाम तक की छानबीन

रांची : बच्चों की तस्करी मामले में शनिवार को भी सीआइडी की टीम ने मिशनरी ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में तलाशी ली. तलाशी के दौरान संस्था से 400 बच्चों के रिकॉर्ड हासिल किये गये़

जानकारी के मुताबिक रिकॉर्ड में इस बात का भी उल्लेख है कि बच्चों का इलाज कहां कराया गया. इसके अलावा बच्चों को गोद लेने से संबंधित पेपर, कितने बच्चे सीडब्ल्यू के समक्ष प्रस्तुत किये गये, कितने बच्चों की मौत जन्म लेने के बाद हो गयी और कितने बच्चों को जन्म देने के बाद उनकी मां अपने साथ ले गयी. इसके बारे में विस्तार से पूरा ब्योरा है.

सीआइडी की तलाशी अभियान शनिवार शाम 6.30 बजे समाप्त हुई. इस दौरान संस्था की सिस्टर से कुछ बिंदुओं पर पूछताछ भी की गयी. सीआइडी केस में अनुसंधान के दौरान बच्चों के रिकॉर्ड का सत्यापन भी करेगी, तभी बच्चों के बारे में पूरी जानकारी मिल पायेगी. इसके साथ ही मामले में संस्था की सिस्टर मेरीडियन की भूमिका पर जांच जारी है. फिलहाल उनकी संलिप्तता के बिंदु पर सीआइडी किसी ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी है.

उल्लेखनीय है कि न्यायालय से जारी सर्च वारंट के आधार पर सीआइडी की टीम ने शुक्रवार की सुबह से इस्ट जेल रोड स्थित निर्मल हृदय संस्था की तलाशी शुरू की थी. शुक्रवार को भी तलाशी के दौरान कई दस्तावेज बरामद किये गये थे. सर्च अभियान रात के करीब 10 बजे बंद कर संबंधित रिकॉर्ड को सील कर दिया था. बचे दस्तावेज को जब्त करने के लिए शनिवार को दोबारा तलाशी ली गयी.

Next Article

Exit mobile version