कुकड़ू नक्सली हमले का मुख्य साजिशकर्ता तबारक का घर कुर्क

सरायकेला/चांडिल : सरायकेला-खरसावां के कुकड़ू हाट में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या और नक्सलियों को आर्म्स व नशीला पदार्थ सप्लाई करने का मुख्य साजिशकर्ता तबारक अंसारी के घर की कुर्की-जब्ती की गयी. कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस शनिवार को ईचागढ़ के बांधडीह गांव (गुदड़ीटोला) स्थित उसके घर पहुंची. आरोपी को हाजिर होने की अपील की. इसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 7:07 AM

सरायकेला/चांडिल : सरायकेला-खरसावां के कुकड़ू हाट में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या और नक्सलियों को आर्म्स व नशीला पदार्थ सप्लाई करने का मुख्य साजिशकर्ता तबारक अंसारी के घर की कुर्की-जब्ती की गयी. कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस शनिवार को ईचागढ़ के बांधडीह गांव (गुदड़ीटोला) स्थित उसके घर पहुंची. आरोपी को हाजिर होने की अपील की. इसके बाद घर के सभी सामान जब्त कर लिये.

एसपी एस कार्तिक ने बताया कि तबारक 14 जून के कुकड़ू हाट हमले का मुख्य साजिशकर्ता था. 24 अगस्त को कोर्ट से उसके विरूद्ध वारंट लिया गया था. घटना में शामिल नक्सली आलमगीर आलम, जोसेफ पूर्ति व एेनम हेस्सा ने उसके नाम की पुष्टि मुख्य साजिशकर्ता के रूप में की थी.
तबारक नक्सली दस्ते को नशीला पदार्थ व आर्म्स सप्लाई करता है. साथ ही अफीम का भी धंधा करता है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापामारी कर रही है. जवानों पर हमले से पूर्व तबारक ने महाराज प्रमाणिक, अमित मुंडा, अनल के साथ मिल कर सभी नक्सलियों को एकत्रित किया था. बाइक की व्यवस्था की थी. अब तक घटना में शामिल आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version