रातू : जमीन मापी का विरोध अधिकारी बैरंग लौटे

रातू : एनएच-75 के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु मुरगू में जमीन अधिग्रहण के लिए मापी करने गये अधिकारियों को शनिवार को ग्रामीणों के विरोध के कारण बैरंग लौटना पड़ा. सीओ राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 80 फीट सड़क चौड़ीकरण के लिए 56 रैयतों की 4.873 एकड़ भूमि का अधिग्रहण होगा. इन रैयतों को सरकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2019 9:59 AM
रातू : एनएच-75 के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण हेतु मुरगू में जमीन अधिग्रहण के लिए मापी करने गये अधिकारियों को शनिवार को ग्रामीणों के विरोध के कारण बैरंग लौटना पड़ा. सीओ राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 80 फीट सड़क चौड़ीकरण के लिए 56 रैयतों की 4.873 एकड़ भूमि का अधिग्रहण होगा.
इन रैयतों को सरकारी दर के हिसाब से चार गुणा मुआवजा दिया जायेगा. भूमि पर निर्मित मकान के मूल्यांकन के उपरांत उसका मुआवजा तय किया जायेगा. जबकि ग्रामीण सरकारी दर कम होने का विरोध कर इसे बढ़ाने की बात कह रहे थे. इस पर जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सीमा कुमारी ने कहा कि 20 जुलाई तक उपायुक्त से मिलकर मामला सुलझा लें, उसके बाद मापी करायी जायेगी. मापी कार्य के लिए डीएसपी हरिश्चंद्र सिंह, थाना प्रभारी मनोज कुमार राय, बीडीओ अविनाश पुर्णेंदू, सीआइ सुधीर जायसवाल, राजस्व कर्मचारी संजय साहू सहित भू-अर्जन, एनएच व अंचल अमीन पहुंचे थे. जबकि ग्राम प्रधान जौरा उरांव, महावीर विश्वकर्मा, सोमेश्वर गोप, गंगू पाहन, रामानंद तिवारी, लखन गोप, राजू वर्मा सहित ग्रामीण विरोध कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version