झारखंड निर्भया कांड : मुख्य आरोपी राहुल रॉय को सीबीआइ ने 5 दिन की रिमांड पर लिया

रांची : झारखंड की राजधानी रांची की बीटेक छात्रा हत्याकांड के मुख्य आरोपी राहुल रॉय को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ के बाद 16 दिसंबर, 2016 की रात को झारखंड की निर्भया के साथ हुई दरिंदगी का खुलासा होने की उम्मीद है. इसे भी पढ़ें : […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2019 12:22 PM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची की बीटेक छात्रा हत्याकांड के मुख्य आरोपी राहुल रॉय को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने पांच दिन की रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ के बाद 16 दिसंबर, 2016 की रात को झारखंड की निर्भया के साथ हुई दरिंदगी का खुलासा होने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Mob Lynching : चोरी करते पकड़ाये तबरेज की पिटाई के छह दिन बाद अस्पताल में मौत

झारखंड पुलिस की नाकामी के बाद घटना के करीब सवा साल बाद सीबीआइ ने मामले की जांच अपने हाथ में लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की थी. सवा साल की मेहनत के बाद सीबीआइ ने रामटहल चौधरी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक की पढ़ाई कर रही छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या और फिर उसे जलाने के मुख्य आरोपी राहुल रॉय को 22 जून, 2019 को गिरफ्तार किया था.

सीबीआइ ने उसी दिन राहुल को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. ज्ञात हो कि 16 दिसंबर, 2016 को रांची के बूटी मोड़ के पास स्थित एक बस्ती में रहने वाली बड़काकाना की रहने वाली 19 साल की छात्रा से आधी रात को दुष्कर्म करने के बाद उसे बेरहमी से जला दिया था. पुलिस ने उसका अधजला शव उसके कमरे से बरामद किया था.

इसे भी पढ़ें : झारखंड निर्भया कांड के मुख्य आरोपी राहुल को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया था कि नग्न अवस्था में मृत मिली छात्रा के गले में धातु की तार लिपटी थी. सिर तथा शरीर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह जल चुका था. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस जब छात्रा के कमरे में पहुंची, तो वह जल रही थी.

Next Article

Exit mobile version