रांची : नगर निगम ने शुरू किया डोर-टू-डोर कचरे का उठाव

रांची : सफाई एजेंसी एस्सेल इंफ्रा को हटाये जाने के बाद रांची नगर निगम ने सोमवार से डोर-टू-डोर कचरा उठाव शुरू कर दिया. सोमवार को उन 33 वार्डों में कचरे का उठाव शुरू किया गया है, जिनमें पहले यह काम एस्सेल इंफ्रा द्वारा किया जा रहा था. नगर निगम अधिकारियों ने दावा किया है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 9:07 AM
रांची : सफाई एजेंसी एस्सेल इंफ्रा को हटाये जाने के बाद रांची नगर निगम ने सोमवार से डोर-टू-डोर कचरा उठाव शुरू कर दिया. सोमवार को उन 33 वार्डों में कचरे का उठाव शुरू किया गया है, जिनमें पहले यह काम एस्सेल इंफ्रा द्वारा किया जा रहा था. नगर निगम अधिकारियों ने दावा किया है कि पहले दिन इन इलाकों के करीब 60 फीसदी घरों से कचरा उठाया गया है. कचरा उठाव का कार्य शुरू होने से लाेगाें ने राहत की सांस ली है.
इधर, नगर निगम ने एस्सेल इंफ्रा से करीब 300 वाहन लिये हैं, लेकिन उसमें से 60 फीसदी से ज्यादा वाहन खराब हैं. यह वाहन चलने की स्थिति में नहीं हैं. ऐसे में नगर निगम को कबाड़ हो चुके वाहनों से कचरा उठाना चुनौती है.
निगम सूत्रों की मानें, तो वर्ष 2016 में एस्सेल इंफ्रा ने जब से शहर के सफाई का जिम्मा उठाया था, तब से एक बार भी वाहनों की मरम्मत नहीं करायी गयी. ऐसे में वाहन खराब होते चले गये. वहीं नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि वाहनों को ठीक कराने में जुलाई तक का समय लग जायेगा, क्योंकि इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी करनी होगी.
नगर आयुक्त ने चुटिया में सफाई का लिया जायजा
नगर आयुक्त मनोज कुमार ने सोमवार को वार्ड नंबर 45 और 46 के विभिन्न मोहल्लों का निरीक्षण किया. वार्ड 46 के चुटिया क्षेत्र स्थित कृष्णापुरी में सफाई संतोषप्रद दिखी. हालांकि, इस दौरान उन्होंने बड़े नालों में जाली लगाने का निर्देश दिया. नगर आयुक्त ने वार्ड 45 के राजेंद्र चौक स्थित नाली की सफाई का निर्देश दिया.

Next Article

Exit mobile version