रांची : नक्सलियों से कड़ाई से निपटें : मुख्यमंत्री रघुवर दास

सीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक, दिये निर्देश रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सोमवार को झारखंड मंत्रालय में नक्सलवाद पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान सीएम ने कहा कि नक्सलवाद समाप्त करने में झारखंड ने पिछले साढ़े चार साल में उल्लेखनीय काम किया है. राज्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2019 8:04 AM
सीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक, दिये निर्देश
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में सोमवार को झारखंड मंत्रालय में नक्सलवाद पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.
इस दौरान सीएम ने कहा कि नक्सलवाद समाप्त करने में झारखंड ने पिछले साढ़े चार साल में उल्लेखनीय काम किया है. राज्य में नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है. केंद्र सरकार के सहयोग, राज्य सरकार के दृढ़ निश्चय, पुलिस और सुरक्षा बलों के शौर्य के कारण यह झारखंड की बड़ी उपलब्धि रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमें नक्सलवाद पर अंतिम प्रहार करते हुए इसे राज्य से पूरी तरह से समाप्त करना है.
बैठक में मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, डीजीपी कमल नयन चौबे, एडीजी मुरारी लाल मीणा, आइजी अभियान आशीष बत्रा, डीआइजी साकेत कुमार सिंह समेत अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे.
रांची : नक्सल व विधि-व्यवस्था को लेकर रहें अलर्ट
रांची : नक्सल व विधि-व्यवस्था को लेकर सभी जिलों को अलर्ट किया गया है. सोमवार को पुलिस मुख्यालय में डीजीपी कमल नयन चौबे जिलों के एसपी व रेंज डीआइजी से रूबरू हुए. नक्सल और विधि-व्यवस्था को लेकर सभी को सतर्क रहने को कहा. वहीं थानों की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के निर्देश दिये. कहा कि थानों की कार्यप्रणाली अच्छी होगी, तो पुलिस की छवि बेहतर होगी. इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किया जाना चाहिए. जो जहां पर है, उन्हें वहां लीडरशीप की तरह कार्य करना होगा. कांफ्रेंसिंग के दौरान पीएम के दो दिवसीय रांची दौरे को लेकर भी चर्चा हुई.
पीएम 20 जून को रांची पहुंचेंगे. जबकि 21 जून को रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इनके दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जिलों के एसपी को निर्देश दिया गया. बता दें कि पीएम के दौरे को लेकर नौ आइपीएस व 51 डीएसपी रैंक के अफसरों को प्रतिनियुक्त किया गया है.

Next Article

Exit mobile version