रांची :जल्द शुरू हो सकता है रांची-टाटा रोड का काम, मिली चुनाव आयोग की अनुमति

रांची : अब रांची-जमशेदपुर-महुलिया रोड का काम शुरू हो सकेगा. सात मार्च को इस परियोजना का शिलान्यास हो गया था. इसके बाद आदर्श आचार संहिता लग जाने की वजह से काम शुरू नहीं सका था. एनएचएआइ ने काम शुरू कराने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी. आयोग ने अब जाकर इसकी अनुमति दे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 30, 2019 8:44 AM

रांची : अब रांची-जमशेदपुर-महुलिया रोड का काम शुरू हो सकेगा. सात मार्च को इस परियोजना का शिलान्यास हो गया था. इसके बाद आदर्श आचार संहिता लग जाने की वजह से काम शुरू नहीं सका था. एनएचएआइ ने काम शुरू कराने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी. आयोग ने अब जाकर इसकी अनुमति दे दी है. इस तरह इसका काम अब जल्द शुरू कराया जायेगा.

जानकारी के मुताबिक इस मार्ग को करीब 163 किमी तक फोर लेन करना है. पहले इसका काफी काम हुआ है. अब एनएचएआइ ने इस अधूरे काम को नये सिरे से बनवाने के लिए परियोजना को चार हिस्सों में बांट दिया है.

चार एजेंसियों को अलग-अलग हिस्सों के काम को पूरा कराने की दिशा में कार्रवाई की गयी है. इसके बाद ही शिलान्यास कराया गया था. शिलान्यास के समय यह तय किया गया था कि इसका काम 18 माह में पूरा कर लिया जायेगा. यानी रांची में विकास से काम शुरू होकर जमशेदपुर-महुलिया तक पूरी सड़क 18 महीने में बन जायेगी.

Next Article

Exit mobile version