रांची : जेबीवीएनएल के पास आयीं 2500 पॉस मशीनें, पर नहीं लिया जा रहा है बिजली बिल

रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम ने बिल कलेक्शन के 2500 पॉस मशीनें खरीदी हैं. उद्देश्य था कि मीटर रीडिंग के समय ही कोई बिल देना चाहते हैं, तो वे उसी समय भुगतान कर सकते हैं. पर स्थिति यह है कि तीन माह के बाद भी घर में ही तत्काल भुगतान की व्यवस्था नहीं की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 8:49 AM
रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम ने बिल कलेक्शन के 2500 पॉस मशीनें खरीदी हैं. उद्देश्य था कि मीटर रीडिंग के समय ही कोई बिल देना चाहते हैं, तो वे उसी समय भुगतान कर सकते हैं. पर स्थिति यह है कि तीन माह के बाद भी घर में ही तत्काल भुगतान की व्यवस्था नहीं की जा सकी है. सूत्रों ने बताया कि इसके लिए ऊर्जा मित्रों को प्रशिक्षण देना होगा. इसके अलावा कई अन्य बाधाएं भी हैं, जिन्हें दुरुस्त किया जाना है. यदि नकद भुगतान लिया जाता है, तो ऊर्जा मित्र इसे कहां जमा करेंगे. पॉस मशीन में बैलेंस पहले से ही रखने के लिए बैंकों से बातचीत चल रही है.
कंपनी से भी बात की जा रही है कि कैसे इस्तेमाल करना है और कौन इसमें बैलेंस रखेगा. बताया गया कि अप्रैल से मई माह तक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा. इसके बाद पहले चरण में इसे ग्रामीण इलाकों में और फिर शहरी इलाकों में भेजा जायेगा, ताकि लोग उसी समय भुगतान कर सके.

Next Article

Exit mobile version