रांची : प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान नहीं कटेगी बिजली

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रांची में होंगे. इस दौरान इंस्टालेशन वर्क के नाम पर लगातार जारी बिजली कटौती से लोगों को राहत मिलेगी. प्रधानमंत्री के दौरे व रोड-शो के मद्देनजर बिजली वितरण निगम के अफसरों ने मेंटेनेंस कार्य पर एक दिन के लिए रोक लगा दी है. प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 8:18 AM

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रांची में होंगे. इस दौरान इंस्टालेशन वर्क के नाम पर लगातार जारी बिजली कटौती से लोगों को राहत मिलेगी. प्रधानमंत्री के दौरे व रोड-शो के मद्देनजर बिजली वितरण निगम के अफसरों ने मेंटेनेंस कार्य पर एक दिन के लिए रोक लगा दी है.

प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान बिजली से संबंधित परेशानी नहीं हो इसके लिए शहर के सभी सब स्टेशन में एइ व जेइ को अलर्ट रहने को कहा गया है. किसी आपात स्थिति में बिजली संबंधित किसी भी खराबी आने की स्थिति में दूसरे फीडर से लाइन लेकर सप्लाई करने का आदेश जारी किये गये हैं.

वहीं, रोड-शो के दौरान रांची सर्किल के सभी सबस्टेशन में अतिरिक्त ट्राली ट्रासंर्फामर को अलर्ट मोड में रखा गया है. गौरतलब हो कि आरएपीडीआरपी के कार्य प्रगति पर रहने के चलते, सड़क चौड़ीकरण, सब-स्टेशन में आवश्यक उपकरण लगाने के अलावा पुराने तारों के बदले नये लगाने के कार्य के दौरान लगातार तीन महीनों से रोजाना 2 से 5 घंटे हो रही बिजली कटौती से लोग परेशान हैं.

घोषणा के बाद टाला गया शट डाउन

प्रधानमंत्री के रांची दौरे व रोड-शो के मद्देनजर बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता अजीत कुमार ने आदेश जारी कर अफसरों व कर्मियों को मेंटेनेंस कार्य पर एक दिन के लिए रोक लगाने को कहा है. रोड-शो के पहले और बाद में तय शट डाउन को टालने के निर्देश जारी किये गये हैं. हालांकि, मंगलवार को 11 केवी मोराबादी फीडर और आर के मिशन फीडर को बंद रखने संबंधी आदेश जारी कर दिये गये थे, जिसे समय रहते टाल दिया गया.

मोदी के रोड शो पर रहेगी चुनाव आयोग की नजर

रांची : प्रधानमंत्री के रोड शो पर भी चुनाव आयोग की नजर रहेगी. प्रधानमंत्री मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे से रोड करेंगे. रोड शो एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक होगा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि चुनाव आयोग हर कार्यक्रम पर नजर रख रहा है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर नजर रखी जा रही है. आचार संहिता का उल्लंघन करनेवालों पर कार्रवाई भी हो रही है.

Next Article

Exit mobile version