RIMS रांची में चलंत इंस्‍टीट्यूट के जरिए 11 से 14 मार्च तक चलेगा सर्जिकल प्रोग्राम

रांची : राज्य के सबसे बड़े मेडिकल संस्‍थान रिम्‍स में सुचरींग (सर्जरी के दौरान सिलाई की पद्धति) नॉटिंग (गांठ बांधने के विभिन्‍न तरीके), छोटी छिद्र के माध्यम से सर्जरी करने की विधि (लैप्रोस्कोपिक पद्धति) पर वर्कशॉप का आयोजन रिम्‍स में 11 से 14 मार्च तक किया जा रहा है. राज्य में पहली बार ऐसे प्रोग्राम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 10, 2019 10:10 PM

रांची : राज्य के सबसे बड़े मेडिकल संस्‍थान रिम्‍स में सुचरींग (सर्जरी के दौरान सिलाई की पद्धति) नॉटिंग (गांठ बांधने के विभिन्‍न तरीके), छोटी छिद्र के माध्यम से सर्जरी करने की विधि (लैप्रोस्कोपिक पद्धति) पर वर्कशॉप का आयोजन रिम्‍स में 11 से 14 मार्च तक किया जा रहा है. राज्य में पहली बार ऐसे प्रोग्राम का आयोजन हो रहा है. यह प्रोग्राम चलंत इंस्टीट्यूट में आयोजित होगा.

जॉनसन एंड जॉनसन इंस्टीट्यूट ऑन व्हील (वॉल्वो बस) में इंस्टीट्यूट तैयार की गयी है. राज्य में प्रथम बार आयी है जॉनसन एन्ड जॉनसन इंस्टीट्यूट ऑन व्हील अपने आप में एक अनूठी पहल है. जो की पूरी तरह एक इंस्टीट्यूट है. इस प्रोग्राम का उद्घाटन रिम्‍स के डायरेक्‍टर डॉक्टर डी के सिंह 11 मार्च को सुबह 11:30 बजे करेंगे.

इस स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के उद्घाटन के समय रिम्‍स के विभिन्‍न विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे. रिम्‍स के सीनियर सर्जन का कहना है कि जॉनसन एंड जॉनसन हमेशा ही इनोवेशन और क्वालिटी के लिए जाना जाता है. यह चलता फिरता इंस्टीट्यूट रिम्‍स और रांची के सभी जूनियर सर्जन के सर्जिकल हुनर को बढ़ायेगा.

Next Article

Exit mobile version