रांची : बदल सकती है रिम्स ब्लड बैंक की पूरी व्यवस्था

रांची : रिम्स के ब्लड बैंक की व्यवस्था आनेवाले एक सप्ताह में बदल सकती है. बुधवार को ब्लड बैंक का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह यहां की व्यवस्था से काफी असंतुष्ट दिखे. इसके बाद उन्होंने यहां की व्यवस्था में बदलाव के संकेत दिये. निरीक्षण के बाद निदेशक ने कहा कि वार्ड में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 7, 2019 7:28 AM
रांची : रिम्स के ब्लड बैंक की व्यवस्था आनेवाले एक सप्ताह में बदल सकती है. बुधवार को ब्लड बैंक का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह यहां की व्यवस्था से काफी असंतुष्ट दिखे.
इसके बाद उन्होंने यहां की व्यवस्था में बदलाव के संकेत दिये. निरीक्षण के बाद निदेशक ने कहा कि वार्ड में भर्ती मरीज के परिजनों को खून के लिए भटकना पड़ता है. अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक समय का पालन नहीं करते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी रात में खून के लिए आनेवाले परिजनों को होती है. घंटों इंतजार के बाद भी खून नहीं मिल पाता है.
ऐसे में दूर-दराज से आये अनपढ़ परिजन दलालों के चक्कर में पड़ जाते हैं. ऐसे में ब्लड बैंक की व्यवस्था में भारी बदलाव की जरूरत है. इधर, निदेशक के अचानक ब्लड बैंक में पहुंचने पर सभी कर्मचारी हड़बड़ा गये. निदेशक ने ब्लड बैंक में खून के स्टॉक की जानकारी ली. कर्मचारियों के उपस्थिति के बारे में भी पूछताछ किया. कुछ कर्मचारी छुट्टी पर थे, लेकिन कई मौजूद थे. आवश्यक निर्देश के बाद वह वहां सीधे अपने कार्यालय आ गये.
अापके दिनभर का क्या अाउटपुट है? : निरीक्षण के दौरान ब्लड बैंक में धनबाद से प्रतिनियुक्ति पर आयी महिला डॉक्टर से ब्लड बैंक की जानकारी ली. उन्होंने पूछा कि आपका दिनभर का आउटपुट क्या है? आप कब आती हैं और कब छुट्टी पर रहती हैं, यह पता ही नहीं चलता है. निदेशक उनके कार्य से संतुष्ट नहीं थे. सूत्रों की मानें तो प्रतिनियुक्त पर सेवा दे रही डॉक्टर को रिम्स निदेशक सरकार को लौटा सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version