रांची : जेएससीए स्टेडियम में लाइन तोड़ टिकट काउंटर पर पहुंचीं मां-बेटी, पहले एएसआइ ने पीटा, फिर जीप में बैठाकर थाने भेजा

रांची : जेएससीए स्टेडियम के पश्चिम गेट के पास बने टिकट काउंटरों पर सोमवार दोपहर 3:30 बजे अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. बिना लाइन में लगे ही टिकट लेने की जिद पर अड़ी मां-बेटी यहां तैनात पुलिस कर्मियों से उलझ गयीं. इस पर वहां तैनात एएसआइ ने मां-बेटी की पिटाई करते हुए पुलिस की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2019 7:32 AM
रांची : जेएससीए स्टेडियम के पश्चिम गेट के पास बने टिकट काउंटरों पर सोमवार दोपहर 3:30 बजे अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. बिना लाइन में लगे ही टिकट लेने की जिद पर अड़ी मां-बेटी यहां तैनात पुलिस कर्मियों से उलझ गयीं.
इस पर वहां तैनात एएसआइ ने मां-बेटी की पिटाई करते हुए पुलिस की जीप में डालकर थाने भेज दिया. पुलिस के साथ हुई हाथापाई में महिला के कपड़े भी फट गये. इस पूरे मामले में पुरुष पुिलसकर्मी द्वारा महिलाओं को पीटे जाने की निंदा हो रही है.
गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में 8 मार्च को होनेवाला है. इसके लिए जेएससीए स्टेडियम में बने काउंटर से रविवार से ही टिकटों की बिक्री जारी है.
दूसरे दिन सोमवार को भी यहां बड़ी संख्या में लोग टिकट लेने पहुंचे. खचाखच भरे टिकट काउंटर पर कई महिलाएं लाइन में लगकर टिकट खरीद रही थीं. इसी बीच एक महिला बगैर लाइन के ही टिकट लेने के लिए काउंटर की ओर बढ़ने लगी. तभी वहां तैनात महिला पुलिसकर्मी ने उसे वहां से हटकर लाइन से आने को कहा. लेकिन, महिला बगैर लाइन के टिकट लेने की जिद पर अड़ गयी. महिला पुलिसकर्मी ने उसे समझाने की कोशिश की, पर वह नहीं मानी.
अपनी मां को पुलिस से उलझते देख उस महिला की बेटी भी वहां पहुंच गयी. तभी वहां ड्यूटी पर तैनात एएसआइ ललन प्रसाद सिंह ने उस लड़की को पकड़ लिया और उसे एक ओर धक्का दे दिया. इसके बाद मां-बेटी दोनों एएसआइ से उलझ गयीं. गुस्साये एएसआइ ने भी सारी हदें पार करते हुए मां-बेटी की पिटाई शुरू कर दी. इस दौरान महिला के कपड़े भी फट गये. बाद में पुलिस ने जैसे-तैसे महिला को पुलिस की जीप में बैठाया और थाना ले गयी.
14272 टिकट बिके दूसरे दिन उच्च श्रेणी के टिकट खत्म
जेएससीए की ओर से जारी बयान के अनुसार दूसरे दिन सोमवार को कुल 14272 टिकट बिके. इनमें उच्च श्रेणी के सभी टिकट समाप्त हो गये. तीसरे दिन भी टिकटों की ब्रिकी सुबह नौ बजे से पांच बजे तक की जायेगी. सूत्रों के अनुसार तीसरे दिन मंगलवार को 900 से 1400 तक के टिकट ही काउंटरों से मिलेंगे. पहले दिन रविवार को छह टिकट काउंटरों से कुल 9565 टिकटों की ब्रिकी हुई थी. अब तक दो दिनों में कुल 23837 टिकटों की ब्रिकी हो चुकी है.
काउंटर से भी टिकट ब्लैक की सूचना
इस बीच काउंटर से भी टिकट ब्लैक की सूचना है. सोमवार दोपहर हिनू के रहनेवाले एक क्रिकेट प्रेमी ने बताया कि छह नंबर काउंटर से उन्हें कम मूल्य वाले टिकट अधिक पैसे चुकाकर खरीदने पड़े. उन्होंने बताया कि उन्हें 900 रुपये के टिकट 1100 रुपये में दिया गया.
साइट स्क्रीन का काम पूरा
आठ मार्च को होनेवाले मैच के लिए स्टेडियम में तैयारी अंतिम चरण में है. मैच वाले विकेट के अलावा प्रैक्टिस विकेट को तैयार कर लिया गया है. वहीं, साइट स्क्रीन का काम भी पूरा हो गया है.

Next Article

Exit mobile version