रांची : बदला मौसम, कई जिलों में बारिश, ओले भी गिरे, एक मार्च से साफ हो सकता है आसमान

रांची : राजधानी रांची सहित कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई. कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च से आसमान साफ हो सकता है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश जमशेदपुर में दर्ज की गयी. वहां करीब आठ मिमी बारिश हुई. राजधानी में तीन मिमी के आसपास बारिश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2019 6:48 AM
रांची : राजधानी रांची सहित कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई. कई जिलों में ओलावृष्टि भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च से आसमान साफ हो सकता है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश जमशेदपुर में दर्ज की गयी. वहां करीब आठ मिमी बारिश हुई. राजधानी में तीन मिमी के आसपास बारिश रिकार्ड की गयी. इधर मौसम विभाग की मानें, तो फरवरी माह में राजधानी में 50 मिमी से अधिक बारिश हो चुकी है.
पिछले दो-तीन दिनों से बारिश और आकाश में बादल के कारण अधिकतम तापमान फिर 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से नीचे चला गया है. यही स्थिति करीब-करीब सभी जिलों की है. विभाग का पूर्वानुमान है कि 28 फरवरी को भी राज्य के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. उत्तर-पूर्वी झारखंड के कुछ इलाकों में इसका ज्यादा असर हो सकता है.
मौसम विभाग ने कहा : एक मार्च से साफ हो सकता है आसमान
फरवरी माह में राजधानी में हो चुकी है 50 मिमी से अधिक बारिश
बारिश के कारण कई हिस्सों की बिजली गुल
राजधानी रांची में दोपहर में हुई बारिश से कई इलाके में बिजली की आपूर्ति बंद हो गयी थी. एयरपोर्ट सब स्टेशन के पीएचइडी फीडर से इस अवधि में कई बार बिजली आयी गयी. उधर, हटिया ग्रिड के पावर ट्रांसफारमर नंबर-2 से दिन में चार घंटे तक बिजली बंद थी. विभाग के अधिकारी ने कहा कि इस अवधि में उसकी मरम्मत की जा रही थी. इस कारण से कई सब-स्टेशनों से बिजली की कटौती की गयी.

Next Article

Exit mobile version