रांची में कहां लगा ‘चौकीदार चोर है’ का नारा, देखें VIDEO

रांची : लोकसभा चुनाव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के झारखंड आगमन से पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं तीन बार केंद्रीय मंत्री रहे सुबोधकांत सहाय ने prabhatkhabar.com से खास बातचीत की. इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने बड़ी ही बेबाकी से बताया कि कभी पूरे देश में एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस पार्टी को आज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 3:34 PM

रांची : लोकसभा चुनाव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के झारखंड आगमन से पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं तीन बार केंद्रीय मंत्री रहे सुबोधकांत सहाय ने prabhatkhabar.com से खास बातचीत की. इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने बड़ी ही बेबाकी से बताया कि कभी पूरे देश में एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस पार्टी को आज क्षेत्रीय दलों का सहारा क्यों लेना पड़ रहा है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे श्री सहाय ने आगामी लोकसभा चुनाव के ज्वलंत मुद्दों पर भी हमसे बातचीत की. राफेल के मुद्दे पर हमारे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा ‘चौकीदार’, कार्यकर्ताओं ने जवाब दिया ‘चोर है’.

श्री सहाय ने कहा कि झारखंड की सरकार आदिवासियों, अकलियतों और ईसाइयों का हक छीन रही है. अपने कॉर्पोरेट दोस्तों के लिए गरीबों की जमीनें छीन रही है. बेरोजगारी का संकट विकराल रूप धारण करता जा रहा है. लालपुर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये श्री सहाय ने कहा कि मार्च में राहुल गांधी की सभा से देश और प्रदेश की दशा और दिशा दोनों तय हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : खत्म हुई उदासी, कतरास में उत्सव का माहौल, कल से DC लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें

श्री सहाय ने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरा और हर बूथ को मजबूत करने पर जोर दिया. उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे महिला मोर्चा के साथ मिलकर मोहल्ला कमेटियों को मजबूत बतायें. मोहल्ला कमेटी मजबूत होगी, तो दुनिया की कोई ताकत कांग्रेस को नहीं हरा पायेगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्र और राज्य सरकार से देश और प्रदेश की जनता त्रस्त है. कांग्रेस पार्टी में ही उन्हें वैकल्पिक सरकार दिख रही है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : टांगी व कुल्हाड़ी से मारकर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या, घर में लगा दी आग, देखें भयावह PICS

उन्होंने कहा कि निराशा भरे इस दौर में कांग्रेस ही आम लोगों के बीच आशा का संचार कर सकती है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस काम में जोर-शोर से लगे हैं. पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनके साथ-साथ चलना होगा, ताकि मोदी सरकार को केंद्र से उखाड़ फेंका जा सके.

Next Article

Exit mobile version