रांची : एचइसी में कर्मचािरयों को दिये जा रहे जर्जर आवास

अधिकारियों को मरम्मत करा कर आवास आवंटित किया जाता है, पर रांची : एचइसी में अधिकारियों को मरम्मत कर आवास आवंटित किया जाता है, जबकि कर्मियों को जर्जर आवास ही दे दिये जाते हैं. इन क्वार्टरों में न तो खिड़की सही है, न ही दरवाजे. शौचालय में ईंट, पत्थर डाल कर जाम कर दिया गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 9:19 AM
अधिकारियों को मरम्मत करा कर आवास आवंटित किया जाता है, पर
रांची : एचइसी में अधिकारियों को मरम्मत कर आवास आवंटित किया जाता है, जबकि कर्मियों को जर्जर आवास ही दे दिये जाते हैं. इन क्वार्टरों में न तो खिड़की सही है, न ही दरवाजे. शौचालय में ईंट, पत्थर डाल कर जाम कर दिया गया है
एचइसी के एक कर्मी ने बताया कि सप्लाई मजदूरों को हाल ही में क्वार्टर आवंटित किये गये हैं, जिसमें अधिकांश क्वार्टर जर्जर हैं. प्रबंधन इसकी मरम्मत भी नहीं कराता है. मजदूरों को खुद पैसे खर्च कर क्वार्टर की मरम्मत करानी पड़ रही है.
अभी एचइसी के नगर प्रशासन विभाग ने करीब 300 सप्लाई मजदूरों को क्वार्टर आवंटित किया है. इसमें से अधिकांश क्वार्टरों की स्थिति रहने लायक नहीं है. सप्लाई मजदूर ने बताया कि क्वार्टर मरम्मत कराने में करीब 20 से 50 हजार खर्च होते हैं, जबकि उन्हें काफी कम वेतन मिलता है.
इसको लेकर कई यूनियनों ने विरोध भी किया है. यूनियन ने प्रबंधन से मांग की है कि अधिकारियों की तरह कामगारों एवं सप्लाई मजदूरों के क्वार्टर की भी मरम्मत करायी जाये. सप्लाई मजदूरों का कहना है कि अधिकारियों की तरह मजदूर भी कंपनी के उत्पादन से जुड़े हुए हैं, लेकिन प्रबंधन हमलोगों से ज्यादा किराया भी लेता है और क्वार्टर की मरम्मत भी नहीं कराता है. मालूम हो कि एचइसी आवासीय परिसर में लंबे समय से क्वार्टर खाली रहने के कारण अधिकांश आवास जर्जर स्थिति में हैं.

Next Article

Exit mobile version