रांची : गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल मोरहाबादी में फहरायेंगी तिरंगा

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में 26 जनवरी को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू तिरंगा झंडा फहरायेंगी. गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर परेड का रिहर्सल जारी है. परेड में तीसरी बार छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी शामिल होंगे. इस समारोह में रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी, मारवाड़ी कॉलेज एनसीसी, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2019 8:19 AM
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में 26 जनवरी को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू तिरंगा झंडा फहरायेंगी. गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर परेड का रिहर्सल जारी है.
परेड में तीसरी बार छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान भी शामिल होंगे. इस समारोह में रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी, मारवाड़ी कॉलेज एनसीसी, जैप, सेना, सीआरपीएफ, आइटीबीपी, झारखंड जगुआर, फायर ब्रिगेड और रांची जिला पुलिस बल के जवान शामिल होंगे.
एसएसपी अनीश गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर मोरहाबादी मैदान में वह 17 प्लाटून परेड में शामिल होंगे. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिये गये हैं. वहीं, उपायुक्त राय महिमापत रे ने सुबह में परेड का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मैदान में जहां-जहां गड्ढे हैं, उसे भरें.
साथ ही पेयजल विभाग के पदाधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को भी कई आवश्यक निर्देश जारी किये. समारोह के दौरान एंबुलेंस तैनात रखने काे कहा है. एंबुलेंस में चिकित्सकों के अलावा पारा मेडिकल स्टाफ व आवश्यक दवाएं भी रखने को कहा है.

Next Article

Exit mobile version