जल्द झारखंड से दूसरे देशों में भेजी जायेंगी सब्जियां

रांची : ऑर्गेनिक फॉर्मिंग एसोसिएशन ऑफ झारखंड (ओफाज) के सीइओ राजीव कुमार ने कहा है कि झारखंड में जैविक सब्जियों का उत्पादन शुरू हो गया है. इसका जल्द ही दूसरे देशों में निर्यात होने लगेगा. इसकी तैयारी पूरी हो गयी है. इसका परिणाम जल्द ही दिखने लगेगा. श्री कुमार शनिवार को समेति सभागार में जैविक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2019 4:05 AM
रांची : ऑर्गेनिक फॉर्मिंग एसोसिएशन ऑफ झारखंड (ओफाज) के सीइओ राजीव कुमार ने कहा है कि झारखंड में जैविक सब्जियों का उत्पादन शुरू हो गया है.
इसका जल्द ही दूसरे देशों में निर्यात होने लगेगा. इसकी तैयारी पूरी हो गयी है. इसका परिणाम जल्द ही दिखने लगेगा. श्री कुमार शनिवार को समेति सभागार में जैविक सब्जियों के निर्यात की संभावना पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.
इसमें ओफाज अंतर्गत कार्यान्वित परंपरागत कृषि विकास योजना से संबंधित लीड रिसोर्स पर्सन, क्षेत्रीय परिषदों के प्रतिनिधि, ऑल सीजन फॉर्म फ्रेश झारखंड के प्रतिनिधि अब्दुल हमीद खान ने भाग लिया. उनके द्वारा कृषकों के जैविक उत्पादों के निर्यात, ग्रेडिंग, पैकेजिंग और शॉर्टिंग की जानकारी दी गयी. मार्केटिंग के लिए जरूरी तकनीकी ज्ञान भी दी गयी.
भविष्य में इस तरह के लगातार कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया. वर्तमान में उपलब्ध जैविक उत्पाद के सुरक्षित खाद्यान्न के विपणन के लिए ऑल सीजन फॉर्म फ्रेश के प्रतिनिधि से तत्काल विपणन कराने का आग्रह किया गया.

Next Article

Exit mobile version