रांची : हरमू नदी की स्थिति बदतर, नदी सूखी, गंदगी का अंबार : उत्तम

रांची : झारखंड विकास युवा मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को हरमू नदी का भ्रमण किया. युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने बताया कि नदी की हालात बदतर है. नदी में कचरे का अंबार भरा पड़ा है. नदी के दोनों तरफ पत्थर बिछाकर गार्डवाल तार से बांधा गया था, लेकिन उसमें अधिकांश जगह से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 1:48 AM
रांची : झारखंड विकास युवा मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को हरमू नदी का भ्रमण किया. युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने बताया कि नदी की हालात बदतर है. नदी में कचरे का अंबार भरा पड़ा है.
नदी के दोनों तरफ पत्थर बिछाकर गार्डवाल तार से बांधा गया था, लेकिन उसमें अधिकांश जगह से पानी का बहाव हो रहा है. पौधे भी सूख गये हैं. नदी में गंदा पानी प्रवेश कर रहा है, जिससे ट्रीटमेंट प्लांट में जो पानी प्रवेश करेगा, उसका भी स्थिति भी खराब है. शौचालय में ताला लगा हुआ है. जो शौचालय खुला है, उसमें गंदगी का अंबार है.
उन्होंने कहा कि शिलान्यास के समय कहा गया था कि पार्क बनाया जायेगा, नदी में गंदे पानी का प्रवेश नहीं होगा. सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जायेगा और उसे फिल्टर करके नदी में छोड़ा जाएगा. अगर मांग को 72 घंटे के अंदर जांच कमेटी नहीं बनायी गयी तो जन आंदोलन किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version