रांची : ग्लोबल स्किल समिट कल, आज से आने लगेंगे अतिथि

रांची : 10 जनवरी को खेलगांव में होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट की तैयारी अंतिम चरण में है. खेलगांव परिसर में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाये गये हैं.अतिथियों के बैठने की व्यवस्था हो चुकी है. देश व विदेश के अतिथियों का आगमन नौ जनवरी से होने लगेगा. एक लाख युवकों को रोजगार देने के लक्ष्य को पार करते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2019 6:51 AM
रांची : 10 जनवरी को खेलगांव में होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट की तैयारी अंतिम चरण में है. खेलगांव परिसर में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाये गये हैं.अतिथियों के बैठने की व्यवस्था हो चुकी है. देश व विदेश के अतिथियों का आगमन नौ जनवरी से होने लगेगा. एक लाख युवकों को रोजगार देने के लक्ष्य को पार करते हुए विभाग ने मंगलवार को एक लाख चार हजार युवकों को रोजगार के लिए रजिस्टर्ड कर लिया है. समिट में 15 हजार युवकों को अॉफर लेटर दिये जायेंगे. समिट में 17 देशों के प्रतिनिधि, एंबेसडर, काउंसेलर आ रहे हैं.
ट्यूनीशिया के एंबेसडर नेजमेद्दीन लकहल, एंबेसी अॉफ रिपब्लिक के एंबेसडर अशरफ फरहद, वियतनाम के एंबेसडर फेम स्नेह चाउ, ब्रुनेई के हाइ कमिश्नर दातो पादुका हाजी सिद्दीक अली, मॉरीशस के हाइ कमिश्नर जगदीश्वर गोवर्धन, सर्बिया के डिप्टी चीफ अॉफ मिशन एल बिलोजेविक, पनामा के चार्ज द अफेयर्स रिचार्डो ए ब्रेना एम, म्यांमार के मिनिस्टर काउंसेलर एए माअो थीन, मॉरीशस के आर्ट एंड कल्चर सेक्शन के एसपी सिंह, गेबोन के काउंसेलर जे पैट्रिका नत्यम, कोरिया को मिनिस्टर काउंसेलर किम मिम चोएल, बुलगारिया के काउंसेलर लिया देकोउ, घाना के मिनिस्टर काउंसेलर सेबस्तिन बेलीवाइन, दुबई से अली अल जाबी सहित कई विशिष्ट लोग समिट में आने की सहमति दी है.
समिट में आइटीइ सिंगापुर, एसएफआइवीइटी, यूके स्किल लिमिटेड, सीसीएल, केपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, इंडियन इंस्टीट्यूट अॉफ वेल्डिंग, फेस्टो, हितेच, भारतीय स्किल यूनिवर्सिटी जयपुर, इस्ट अॉटो, सेंचुरियन यूनिवर्सिटी आदि के साथ एमअोयू भी किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version