रांची : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र होंगे ग्लोबल स्किल समिट के मुख्य अतिथि

रांची : 10 जनवरी 2019 को खेलगांव में होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट का उदघाटन केंद्रीय पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री सह केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित अन्य मंत्री विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. पूर्व में यह कार्यक्रम 12 जनवरी को युवा दिवस के अवसर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 29, 2018 4:40 AM
रांची : 10 जनवरी 2019 को खेलगांव में होनेवाले ग्लोबल स्किल समिट का उदघाटन केंद्रीय पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री सह केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे. जबकि मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित अन्य मंत्री विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. पूर्व में यह कार्यक्रम 12 जनवरी को युवा दिवस के अवसर पर होना था, लेकिन नयी दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के मद्देनजर तिथि में संशोधन किया गया है.
झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी की तरफ से इस आयोजन की तैयारी की जा रही है. कार्यक्रम में कई राज्य के कौशल विकास मंत्री सहित उद्योगपति, केंद्रीय सचिव, कौशल विकास के अधिकारी, सेक्टर स्किल काउंसिल के चेयरमैन, सीइअो आदि उपस्थित रहेंगे.
सोसाइटी के निदेशक रवि रंजन के अनुसार इस समिट में एक लाख युवाअों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. जानकारी के अनुसार समिट में टोकन के रूप में 15 हजार युवाअों को नौकरी के लिए अॉफर लेटर दिये जायेंगे. इस समिट में सखी मंडल, सेल्फ हेल्प ग्रुप सहित लगभग 120 उद्योग व संस्थान के अधिकारी शामिल होंगे.
कार्यक्रम में पांच-छह कंपनियों के साथ एमअोयू भी होगा. साथ ही दो विषयों पर सेमिनार भी होंगे, जिसका विषय स्केल, स्पीड व इनोवेशन तथा परंपरागत शिक्षा व्यवस्था में कौशल विकास रखा गया है. कई संस्थाअों द्वारा प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी. जिसमें कुल 30 स्टॉल रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version