रांची : विवि शिक्षकों को सातवां वेतनमान देने पर मुहर

रांची : राज्य के विवि शिक्षकों को सातवें वेतनमान देने के लिए उच्च शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर वित्त विभाग ने मुहर लगा दी है. वित्त विभाग ने विवि शिक्षकों को एक जनवरी 2016 से वित्तीय लाभ देने का फैसला लिया है. अब इस पर अंतिम मुहर कैबिनेट की बैठक में लगेगी. विवि के शिक्षकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2018 9:40 AM
रांची : राज्य के विवि शिक्षकों को सातवें वेतनमान देने के लिए उच्च शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर वित्त विभाग ने मुहर लगा दी है. वित्त विभाग ने विवि शिक्षकों को एक जनवरी 2016 से वित्तीय लाभ देने का फैसला लिया है. अब इस पर अंतिम मुहर कैबिनेट की बैठक में लगेगी. विवि के शिक्षकों को छठे वेतनमान के आधार पर बेसिक में 2.67 प्रतिशत राशि जोड़ने पर सहमति दी गयी है. साथ ही ग्रेड पे के अाधार पर शिक्षकों को अन्य वित्तीय लाभ मिलेंगे. जानकारी के अनुसार वेतनमान लागू होने पर एक शिक्षक को लगभग 10 से 15 हजार रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा. राज्य के प्रत्येक विवि ने सातवें वेतनमान लागू होने पर वित्तीय भार से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट विभाग में जमा कर दी है.
सरकार नये वर्ष में सातवें वेतनमान का लाभ विवि शिक्षकों को तोहफा के रूप में देने की तैयारी कर रही है. वित्त विभाग ने पेंशनर को भी सातवें वेतनमान का लाभ देने पर अपनी सहमति दे दी है. वैसे शिक्षक जिन्हें पांचवें व छठे वेतनमान देने की प्रक्रिया क्लियर है, उन्हें ही सातवें वेतनमान का लाभ मिल सकेगा. वित्त विभाग ने यूजीसी की गाइडलाइन को ही आधार बनाकर इसकी सहमति प्रदान की है.

Next Article

Exit mobile version